छत्तीसगढ़

रायपुर : राज्यपाल को इंडियन मेडिकल एसोशिएसन के प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन : हिंसक गतिविधियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने एवं सुरक्षा देने का किया आग्रह….

रायपुर, 15 जून 2021राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज यहां उनके निवास कार्यालय में इंडियन मेडिकल एसोशिएसन रायपुर ब्रांच के पदाधिकारियों ने चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों के ऊपर हो रही हिंसक गतिविधियों के विरोध में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल ने उनकी मांगों पर सहानभुति पूर्वक विचार करते हुए केंद्र और राज्य शासन को उनकी मांगों से अवगत कराने का आश्वासन दिया और कहा कि चिकित्साकर्मियों पर असामाजिक तत्वों द्वारा किए जा रहे आक्रमण, दुर्व्यवहार जैसे घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

Advertisements

प्रतिनिधियों ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान अपने सक्रिय योगदान के बावजूद भी चिकित्सक बहुत दुखी और पीड़ा ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों देश में बहुत से चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मी के ऊपर हिंसक आक्रमण की घटनाएं सामने आई है।

प्रतिनिधियों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि द हेल्थ सर्विस पर्सनल एंड क्लीनिकल इस्टेब्लिसमेंट (प्रोहिबिशन ऑफ वाइलेंस एंड डेमेज टू प्रापर्टी) बिल 2019, जिसके अंतर्गत ड्यूटी के दौरान डॉक्टर तथा अन्य चिकित्सा कर्मियों पर आक्रमण करने वाले व्यक्ति को 10 साल की जेल की सजा का प्रावधान को तुरंत लागू किया जाए तथा इसमें आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं को भी शामिल किया जाए।

उन्होंने कहा कि ऐसे सभी प्रकरणों की जांच एक निश्चित समय सीमा के अंदर पूरी कर इस अपराध में शामिल लोगों को जल्द से जल्द सजा दी जाए ताकि असामाजिक तत्वों को चिकित्सा कर्मियों के ऊपर आक्रमण करने से हतोत्साहित किया जा सके। साथ ही जिन चिकित्सा कर्मियों ने कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाई है, उन्हें कोरोना शहीदों का दर्जा दिया जाए तथा उनकी शहादत को उचित सम्मान दिया जाए। उनके परिवारों को सरकार की ओर से उचित सहायता दी जाए। चिकित्सा संस्थानों को संरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाए तथा वहां उचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएं।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. महेश सिन्हा, छत्तीसगढ़ हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता और इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन रायपुर के अध्यक्ष डॉ. विकास अग्रवाल उपस्थित थे।

Lokesh Rajak

Recent Posts

दुर्ग : भारती विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के प्रबंधन अध्ययन विभाग और वाणिज्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में…

57 mins ago

दुर्ग : भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण किया…

1 hour ago

राजनांदगांव : स्वच्छता मैराथन-विद्यार्थियों ने रैली निकाल एवं दौड़कर स्वच्छता अपनाने की अपील…

अपने शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने विद्याथियों ने ली शपथ राजनंादगांव 21 सितम्बर। स्वभाव…

2 hours ago

राजनांदगांव : दोषियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर नांदगांव बंदः कांग्रेस…

0 रैली के माध्यम से कांग्रेसजनों ने व्यापारियों व आमजनता से मांगा जनसमर्थनराजनांदगांव। प्रदेश में…

2 hours ago

राजनांदगांव : शराब दुकान तत्काल नहीं हटी तो उग्र आंदोलन होगा – हेमा देशमुख…

राजनांदगांव - चिखली वार्ड में आबकारी विभाग द्वारा खोले गए शासकीय शराब दुकान के विरुद्ध…

2 hours ago

This website uses cookies.