रायपुर : लॉकडाउन एवं प्रतिबंधात्मक संबंधी आदेश का पालन करते हुए आज से उचित मूल्य दुकानें शुरु….

लॉकडाउन एवं प्रतिबंधात्मक संबंधी आदेश का पालन करते हुए आज से उचित मूल्य दुकानें शुरु

Advertisements

हितग्राहियों ने नियंत्रित कीमत पर लिया खाद्यान्न

रायपुर 19 अप्रैल 2021/ छत्तीसगढ राज्य शासन के निर्देशानुसार तथा कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम
के दृष्टिगत रायपुर जिले में लॉकडाउन एवं प्रतिबंधात्मक संबंधी आदेश का पालन करते हुए आज से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य दुकानो से हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण कार्य प्रारंभ किया गया । हितग्राही इन दुकानों के माध्यम से नियंत्रित कीमत पर चावल तथा अन्य सामग्री प्राप्त कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान शासकीय उचित मूल्य की दुकाने सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक खुलेगी। हितग्राहियों के मध्य उचित सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिये घेरा बनाकर स्थान का चिन्हांकन किया गया है।

दुकान संचालक, विक्रेता /तौलक और हितग्राहियों के द्वारा मास्क लगाये रखने के सख्त निर्देश दिए गए है। दुकान में रोनेटाईजर साबुन, पानी की उपलब्धता बनाने, प्रतिदिन दुकान खोलने के बाद दुकान को सेनेटाईज करने तथा दुकान के आसपास साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश है।

जिला खाद्य नियंत्रक रायपुर ने बताया कि 19 अप्रैल से जिले की 113 , 23 अप्रैल से 113 , 27 अप्रैल से 187 और 28 अप्रैल से 169 उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से राशन वितरण का कार्य किया गया है।

उचित मूल्य दुकानों से प्रति दिन सामान्यत: 75 हितग्राहियों को टोकन जारी कर नियंत्रित तरीके से राशन वितरण किया जायेगा।