सुकमा : नक्सलियों ने सुकमा मे निर्माण कार्य में लगी गाड़ियों को फूंका…

सुकमा। बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के चलाए जा रहे अभियान का नक्सलियों ने विरोध करते हुए आज भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं कल देर रात सुकमा के निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सरकार की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार का नक्सली लगातार विरोध कर रहे हैं। इसे लेकर नक्सलियों ने 26 अप्रैल सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। नक्सलियों ने सड़कों पर पोस्टर और बैनर लगाए हैं। जहां नक्सलियों ने बैनर लगाया है, वहां से सीआरपीएफ-195 बटालियन का कैंप महज 500 मीटर की दूरी पर है। नक्सलियों ने इन बैनर में भारतीय सेना की तैनाती का भी विरोध जताया है। बैनर-पोस्टर में लोगों से अपील की गई है कि वह इस अघोषित युद्ध के खिलाफ सड़क पर उतरे। साथ ही दंडकारण्य में सेना की तैनाती का विरोध करें।

Advertisements

जानकारी के मुताबिक, जिले के बारसूर पल्ली मार्ग पर सातधार के पास नक्सलियों ने कई जगह पोस्टर और बैनर लगाए हैं। मार्ग पर भारतीय सेना की ओर से जो होर्डिंग लगाई गई है, नक्सलियों ने उसी से बैनर को बांधा है। बैनर-पोस्टर में लोगों से अपील की गई है कि वह इस अघोषित युद्ध के खिलाफ सड़क पर उतरे। साथ ही दंडकारण्य में सेना की तैनाती का विरोध करें। इन बैनर-पोस्टर को लगाने की जिम्मेदारी पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने ली है।

चार दिन से लगातार उत्पात मचा रहे हैं नक्सली

भारत बंद की घोषणा से चार दिन पहले से ही नक्सली लगातार उत्पात मचा रहे हैं। जवानों की हत्या के साथ ही कैंप पर हमला और सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को जलाया है। यहां तक कि पैसेंजर ट्रेन को डिरेल कर यात्रियों की भी जान लेने का प्रयास किया है।

25 अप्रैल को सुकमा के नेशनल हाइवे पर रविवार की शाम अंधेरा होते ही नक्सलियों ने जमकर उत्पतात मचाया। एनएच 30 पर दरभागुड़ा और लेंड्रा के बीच हाईवा और ट्रेलर जैसी 7 गाड़ियों को आग लगा दी। पुलिस और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक ये घटना शाम 7 बजे के बाद हुई। इस घटना में ट्रक और ट्रेलर जैसे बड़े वाहर पूरी तरह जल गए। इन इलाकों में नक्सली रविवार को भारत बंद करने की धमकी पहले ही दे चुके थे।