सुकमा: ब्लाॅस्ट में शहीद हुए डिप्टी कमांडेण्ट की घटना में शामिल 05 नक्सली गिरफ्तार…

सुकमा। जिले के किस्टाराम थाना अंर्तगत कांसाराम के जंगल से पुलिस ने नक्सल उन्मूलन अभियान में सर्चिंग के दौरान शनिवार को 05 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली आईईडी ब्लाॅस्ट की घटना में शामिल थे। गिरफ्तार नक्सलियों ने 13 दिसंबर को आईईडी प्लांट करने व इसे ब्लाॅस्ट करने की बात कबूली है, जिसकी जद में आकर सीआरपीएफ कोबरा 208 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार और उनके दो सहयोगी घायल हो गए थे। इस बारूदी विस्फोट में सीआरपीएफ डिप्टी कमांडेंट की इलाज के दौरान शहीद हो गये थे।

Advertisements

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर किस्टाराम थाने व वेलकनगुड़ा कैम्प से डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ 212 बटालियन और कोबरा 208 वाहिनी के जवानसंयुक्त अभियान पर निकले थे। इसी दौरान कांसाराम के जंगल में 03 संदिग्ध नक्सली पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगे। जंगल में जवानों को देखकर भागने व छुपने का प्रयास कर रहे 03 नक्सलियों को जवानों ने घेरांबदी कर पकड़ा। पूछताछ करने पर इन्होंने अपना नाम क्रमश: कोमराम लच्छू पिता कोमराम रामकृष्ण जनमिलिशिया सदस्य, सोढ़ी गंगा पिता सोढ़ी हुर्रा जनमिलिशिया सदस्य और माड़वीदेवा पिता माड़वी पोज्जा जनमिलिशिया सदस्य तीनों निवासी आमापेंटा थाना किस्टाराम बताया।

तीनों गिरफ्तार नक्सली से कड़ाई से पूछताछ करने पर सोढ़ी गंगा ने बताया कि उसने अपने दो अन्य साथियों माड़वी गंगा पितामाड़वी कोसा व माड़वी दुधवा उर्फ राकेश पिता माड़वी बुज्जा को तिंगनपल्ली के पास पुलिस की रेकी करने के लिए भेजा है। वहीं कांसाराम के जंगल में महुआपेड़ के पास विस्फोटक पदार्थ छुपा कर रखा है। सुरक्षा बल के जवानों ने माड़वीगंगा की निशानदेही पर दो अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार करने के अलावा कांसाराम के जंगल से कोर्डेक्स वायर, जिलेटिन राड, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, आईईडीकंटेनर, कुकर टिफिन, बिजली वायर, बैटरी सेल बरामद किया है।