छत्तीसगढ़

सूरजपुर : जिला मुख्यालय में दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी का हुआ आयोजन…

ग्रामीणजनों ने अवलोकन कर करीब से जाना प्रदेश सरकार के योजनाओं एवं कामकाज को

Advertisements

पत्रिका एवं पंपलेट निःशुल्क किया गया वितरण

ग्राम खोंड के 68 वर्षीय जोखू सिंह ने किया फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन

सूरजपुर 18 दिसम्बर 2021प्रदेश सरकार के तीन साल पूर्ण होने के अवसर पर उपलब्धियों व योजनाओं के क्रियान्वयन पर आधारित जिला स्तरीय छायाचित्र प्रदर्शनी का दो दिवसीय आयोजन जनसम्पर्क विभाग द्वारा 17 से 18 दिसम्बर तक किया गया। प्रदर्शनी का अवलोकन करने लोग पुराना बस स्टैंड अग्रसेन चौक पहुंचे। छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ-साथ जनसम्पर्क विभाग की ओर से निःशुल्क पुस्तिका एवं ब्रोशर वितरित किए गए। विकास फोटो प्रदर्शनी का जिले के दूरस्थ क्षेत्र ओड़गी विकासखंड के ग्राम खोंड के 68 वर्षीय जोखू सिंह ने फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन कर शासन की विभिन्न योजनाओं का बड़ी गंभीरता से अध्ययन किया तथा शासन की योजनाओं को लाभकारी बताया।

     महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री सुनील अग्रवाल, प्रतियोगी परीक्षा तैयारी कर रहे सुश्री अतिया फातमा, रुपेश कर ने प्रदर्शनी में लगाए गए फोटो का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि यहां प्रदर्शित किए गए छायाचित्रों से सरकार के तीन साल के काम-काज की जानकारी मिल रही है, वहीं सरकार की ऐसी अनेक योजनाएं हैं, जिनकी जानकारी ब्रोशर व पाम्पलेट के माध्यम से पता चल रहा है। युवक रुपेश कर ने बताया कि जनमन सहित अन्य पुस्तिकाएं उनके लिए बेहद उपयोगी साबित होंगी। इसी तरह रोहतक से आए विनोद कुमार मेहरा जोकि इंडियन आर्मी है।

उन्होंने बताया कि निःशुल्क पत्रिका पंपलेट का वितरण किया जा रहा है जिसमें शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी दी गई है इसे देख कर मुझे अच्छा लगा तथा उन्होंने सभी पत्रिका एवं पंपलेट लिए और अपने बच्चों को देने की बात कही। इसी तरह स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले शकुन्तला, हरिकेश,दिव्या कुमारी, नेहा, संजय, आस्था, सूरज प्रकाश ने भी प्रदर्शनी के लगाए गए छायाचित्रों को देखकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से आए ग्रामीण जन एवं शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों व जन प्रतिनिधियों ने भी प्रदर्शनी को देखकर सरकार की योजनाओं की जानकारी ली और कहा कि यह काफी उपयोगी जो कि आम लोगों तक शासन की योजनाओं को पहुंचाने के लिए सार्थक सिद्ध होगा तथा छायाचित्र प्रदर्शनी को सुरूचि पूर्ण व रोचक बताया।

      उल्लेखनीय हैं कि जनसम्पर्क विभाग द्वारा दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी पुराना बस स्टैंड, अग्रसेन चौक में लगाकर शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं व उपलब्धियों पर आधारित पुस्तिका, पत्रिका व ब्रोशर वितरित किए जा रहे हैं।

ग्राम खोंड के 68 वर्षीय जोखू सिंह ने किया फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन –

        जिले के दूरस्थ क्षेत्र विकासखंड ओड़गी ग्राम खोंड़ निवासी श्री जोखू सिंह विकास की फोटो प्रदर्शनी का बड़ी गंभीरता से अवलोकन किया एवं सन बोर्ड में लगाए गए शासन की कल्याणकारी योजना से अवगत हुए। उन्होंने बताया कि वह एक किसान है व कोदो कुटकी, उड़द, मक्का एवं अन्य फसल भी लगाते है। उन्होंने बताया कि लगभग 2 क्विंटल कोदो, कुटकी उपजाऊ हुआ है। शासन के निर्देशानुसार स्व सहायता समूह द्वारा 30 रूपए किलो के हिसाब से कोदो, कुटकी खरीदी की जा रही है जोकि किसानों के लिए बड़ी राहत है। उन्होंने बताया कि किसानों को उचित मूल्य में खरीदी किए जाने पर क्षेत्र के किसान कोदो, कुटकी उपजाऊ करने में किसान रुचि ले रहे हैं। श्री जोखू सिंह ने सभी योजनाओं का बड़ी गंभीरता से अवलोकन कर अध्ययन भी किया एवं शासन की योजनाओं को लाभकारी बताया।

विकास खंडों में भी लगेंगे विकास फोटो प्रदर्शनी –

    छत्तीसगढ़ शासन के तीन साल पूर्ण होने के अवसर पर शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों, कार्यक्रमों की जानकारी देने जिले के रामानुजनगर में 19 दिसंबर, 20 दिसंबर प्रतापपुर, 21 दिसंबर ओड़गी, 22 दिसंबर भैयाथान, 27 दिसंबर को प्रेमनगर विकासखंड में एक दिवसीय विकास छायाचित्र प्रदर्शनी लगाकर शासन की योजनाओं का जानकारी देने निःशुल्क पत्रिका एवं पंपलेट का वितरण किया जाएगा।

Bhumika Dewangan

Recent Posts

राजनांदगांव : कस्टम मिलिंग चावल जमा में विलंब करने पर 3 मिलर्स पर की गई कार्रवाई…

- 6800 क्विंटल धान एवं 2750 क्विंटल चावल जप्त कर प्रकरण दर्ज किया गयाा राजनांदगांव…

37 mins ago

राजनांदगांव : 12 नवम्बर को स्थानीय अवकाश…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने सामान्य पुस्तक परिपत्र में प्रदत्त शक्तियों…

41 mins ago

राजनांदगांव : जीपीएफ ऋणात्मक शेष प्रकरणों के निराकरण हेतु 21 से 23 अक्टूबर तक शिविर…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। महालेखाकार रायपुर द्वारा शासकीय सेवकों के सामान्य भविष्य निधि ऋणात्मक शेष…

46 mins ago

राजनांदगांव : ग्राम चाबुकनाला में घर-घर पंहुचा नल जल कनेक्शन…

*जल जीवन मिशन* राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। शासन की जल जीवन मिशन योजना से जिले…

50 mins ago

राजनांदगांव : आईजी, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने कमला कालेज में बनाये गए साईबर लेन का किया अवलोकन…

*- सेल्फी जोन - मैं हूं साईबर जागरूक राजनांदगांव पुलिस में सेल्फी ले रहे नागरिक*…

2 hours ago

राजनांदगांव : जिले में फिर एक बार दिखी नक्सलियों की मूवमेंट, चिपकाए पर्चे और बैनर….

जिले में फिर एक बार दिखी नक्सलियों की मूवमेंट, चिपकाए पर्चे और बैनर…. ग्राम प्रधान…

2 hours ago

This website uses cookies.