KVS Admission Result 2020: पहली मेर‍िट सूची जारी, ऐसे ऑनलाइन चेक करें अपना Application Status …

KV Admission Result of Class 1: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा-1 में एडमिशन के लिये पहली मेरिट लिस्‍ट जारी कर दी है. जिन छात्रों के माता-पिता ने कक्षा में दाखिले के लिये फॉर्म भरे थे, वह केवी की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर यह पता कर सकते हैं कि उनके बच्‍चे का नाम सेलेक्‍शन लिस्‍ट में है या नहीं.

Advertisements

हालांकि केंद्रीय विद्यालय ने 11 अगस्‍त 2020 को ही मेरिट लिस्‍ट जारी कर दी थी, लेकिन अभिभावक इसे 12 अगस्‍त को सुबह 6 बजे से चेक कर पाए. संगठन की वेबसाइट पर जारी एक आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार माता-पिता अपने बच्‍चों के एप्‍ल‍िकेशन स्‍टेटस की स्थिति की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं. ‘चेक एप्‍ल‍िकेशन स्‍टेटस’ (Check Application Status) के लिंक पर क्‍ल‍िक करके अभिभावक लॉटरी का परिणाम चेक कर सकते हैं.

इस वर्ष, प्रवेश सूची लॉटरी के आधार पर जारी की गई है, जो प्रत्येक स्कूल के YouTube और फेसबुक पेजों पर प्रसारित की गई थी. केवीएस की दूसरी और तीसरी मेरिट सूची क्रमश: 24 अगस्त और 26 अगस्त को जारी की जाएगी. हालांक‍ि ऐसा तब होगा, जब पहली सूची के बाद भी सीटें खाली रहीं.

कहां और कैसे चेक करें:
1. आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं.
2. होमपेज पर द‍िये एक ल‍िंक ‘Click here for KVS online admission portal link’ पर क्‍ल‍िक करें.
3. kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर एक नया ल‍िंक खुलेगा.
4. पेज के दाईं ओर कोने में द‍िये गए ‘Check Application Status’ ल‍िंक पर जाएं.
5. एक लॉगिन पेज दिखाई देगा.
6. अपने लॉगिन कोड, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड (जैसा कि चित्र में दिखाया गया है) और सबमिट करें.

स्‍क्रीन पर आपका एप्‍ल‍िकेशन स्‍टेटस आ जाएगा.

sourcelink