कोरोना का खौफ: मृतक के परिवार को नहीं मिले नाई, 40 लोगों ने किया एक-दूसरे का मुंडन

मध्य प्रदेश(madhyapradesh) के खरगोन(kargon) से एक अनोखा मामला(curious Case) सामने आया है। यहां एक मृतक के घर के सामने कोरोना पॉजिटिव(Corona positive) पाए जाने से गांव के सभी नाइयों ने मुंडन करने से इंकार कर दिया। मजबूरन परिवार के 40 सदस्यों(40 Members) ने आपस में एक दूसरे का मुंडन किया ।

Advertisements

यहाँ भी पढ़े: प्रेगनेंट महिला को बर्तन में बैठाकर पार कराई नदी, फिर 15 किमी दूर जाकर दिया बच्चे को जन्म

मामला जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर शेगाव विकासखंड(Shegaon Development Block) के रासगांव(
Rasgaon) का है। यहां कुछ दिन पहले 52 वर्षीय अधेड़ श्रीराम चौधरी की मौत हो गई थी। उनके निधन के बाद दसवें पर परिवार का मुंडन होना था। लेकिन गांव में कोरोना का खौफ(Awe of corona) इतना अधिक है कि गांव के सभी नाइयों ने मुंडन करने से इनकार कर दिया। दरअसल मृतक के घर के सामने एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव(A computer operator corona positive) मिला था। जिसके चलते सभी नाईयों ने परिवार के लोगों का मुंडन करने से इनकार दिया। बार-बार नाइयों से अनुरोध करने के बावजूद भी मुंडन करना तो दूर कोई नहीं घर के पास तक नहीं आया। इस पर मृतक के परिजनों ने खुद ही एक दूसरे का मुंडन करने का निर्णय(Decision) लिया और मुंडन करने की सभी सामग्री खरीद कर लाए। इसके बाद 40 रिश्तेदारों ने आपस में एक दूसरे का मुंडन संस्कार किया।  

यहाँ भी पढ़े: मानपुर से 17 सहित जिले में 21 कोरोना मरीजों की पहचान, 5 मरीज हुए डिस्चार्ज

बता दें कि, ग्राम रसगांव में एक कंप्यूटर ऑपरेटर के बाद एक बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। और उक्त कंप्यूटर ऑपरेटर मृतक के घर के सामने ही निवास करता है। संभवत इसी कारण गांव का कोई भी नाई मृतक के परिवारजनों का मुंडन करने को तैयार नहीं हुआ मृतक पिछले कई दिनों से बीमार था।

sourcelink