राजनांदगांव: शहर के मोहारा वार्ड में भालू ने मचाया हड़कंप, लगभग 9 घंटे के बाद वन विभाग की टीम ने ट्रेंकुलाइज कर भालू को पकड़ा‌….

24 जून 2021 राजनांदगांव- राजनांदगांव जिला मुख्यालय अंतर्गत शहर में एक बालू ने हड़कंप मचा दिया है। बस्‍ती में भालू की दस्‍तक से अफरातफरी मची हुई है। ग्रामीण जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। शहर के मोहारा वार्ड के बजरंग नगर में भालू ने हड़कंप मचाया। भीड़ होते ही भालू एक पेड़ पर चढ़ गया।

Advertisements

राजनांदगांव शहर के मोहारा वार्ड में वन्य प्राणी भालू के धमक से वार्ड में अफरा-तफरी का माहौल हो गया, गुरुवार सुबह भालू को वार्ड में भटकते हुए कुछ लोगों ने देखा। भालू की मौजूदगी की खबर आग की तरह फैल गई। बताया जा रहा है कि भालू को देखने के लिए बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

सूचना के बाद डीएफओ एस. गुरुनाथन के नेतृत्व में टीम मौके पर भेजी गई। भालू को हिंसक वारदात से बचाने के लिए पुलिस और वन अमला मुस्तैदी से डटा रहा।

पुलिस ने बताया की भालू रहीस पटेल के बाड़ी में छुपकर बैठा हुआ है। सुबह लगभग सात बजे लोगों ने भालू को गली में विचरते हुए देखा। भालू को देखते ही कुत्तों ने दौड़ाना शुरू कर दिया। जान बचाने भालू पेड़ में चढ़ गया। कुछ घंटे बाद पेड़ से नीचे उतर कर झाड़ियों में छिप गया। वन विभाग की टीम ने भालू को पकड़ने रायपुर से विशेष टीम बुलाई है। टीम के आते ही भालू को पकड़ने की कार्रवाई की गई। भालू के दहशत से लोग अपने घरों में दुबके हुए थे। पुलिस और वन विभाग के अफसर ने लगभग 9 घंटे के बाद ट्रेंकुलाइज कर भालू को पकड़ लिया है।

शहर में भालू के आने की वजह अभी पता नहीं चला है वन विभाग द्वारा भालू को रेस्क्यू कर लिया गया है और जल्द ही जंगल में छोड़ दिया जाएगा।