VISION TIMES: पाटन विधानसभा चुनाव: भूपेश बघेल की बढ़ेगी चुनौती, सांसद विजय बघेल से मुकाबला नहीं आसान…

विजन टाइम्स न्यूज डेस्क: भाजपा ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 21 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें से एक नाम है विजय बघेल।
विजय बघेल वर्तमान में दुर्ग लोकसभा के सांसद है लेकिन भाजपा ने उन्हें पाटन विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि पाटन विधानसभा क्षेत्र से विधायक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल है अगर भूपेश बघेल पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ते हैं तो विजय बघेल और भूपेश बघेल में कांटे की टक्कर होगी। आपको यह भी बता दें कि सीएम भूपेश बघेल और सांसद विजय बघेल के बीच चाचा-भतीजा का रिश्ता है।

Advertisements

भारतीय जनता पार्टी ने आचार संहिता लागू होने से पहले ही विधानसभा दावेदारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने बड़ा दांव लगाते हुए दुर्ग के सांसद विजय बघेल को पाटन विधानसभा क्षेत्र से विश्वास दिखाया है। और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सबसे बड़े चहरे (आइकॉन) को हराने की जिम्मेदारी सौंपी हैं। आपको बता दें कि विजय बघेल एक बार भूपेश बघेल को शिकस्त दे चुके हैं। विधानसभा चुनाव 2008 की जीत को याद करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विजय बघेल टक्कर देंगे। भाजपा ने समय से बहुत पहले ही विधानसभा चुनाव उम्मीदवार घोषित कर दिया है ऐसे में विजय बघेल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टक्कर देने मैदान में उतर रहे हैं।

विजय बघेल के आने के बाद भूपेश बघेल की राह भी आसान नहीं है। उनका सामना जब-जब विजय बघेल से हुआ है, तब-तब भूपेश बघेल को कड़ी चुनौती मिली है। सीएम भूपेश बघेल को पता है कि विजय बघेल वहां के लिए धाकड़ उम्मीदवार हैं। भूपेश बघेल से वह मामूली अंतर से ही चुनाव हारते रहे हैं। ऐसे में भूपेश बघेल को प्रदेश के साथ-साथ पाटन में भी अपनी जीत पक्की करने के लिए अलग रणनीति बनानी होगी।

2018 विधानसभा चुनाव में पाटन के क्या चुनावी समीकरण थे

साल 2018 के विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो उस समय बीजेपी ने विजय बघेल को टिकट नहीं दिया था। कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल चुनाव लड़े थे और बीजेपी की ओर से मोतीलाल साहू मैदान में उतरे थे। मोती लाल साहू को भूपेश बघेल ने भारी मतों से मात दी थी। इसके बाद भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बन गए हैं। इस साल छत्तीसगढ़ में चुनाव होना तय है। पाटन विधानसभा से सीएम भूपेश बघेल का चुनाव लड़ना लगभग तय है। सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ भाजपा की ओर से दुर्ग लोकसभा के वर्तमान सांसद विजय बघेल चुनावी मैदान में उतरेंगे।