अंततः मधु के दखल से मोखली-कोटरासरार ब्रिज का सर्विस रोड बनायेगा पी.डब्ल्यू.डी.

मोखली में व्याप्त समस्याओं के निराकरण हेतु मधु से किया सफल प्रयास

Advertisements

 पूर्व सांसद के प्रयास से ग्राम मोखली में 100 के.वी. का नया ट्रांसफार्मर लगा

डोंगरगांव- विकासखण्ड डोंगरगांव के ग्राम मोखली में शिवनाथ नदी पर निर्मित उच्च स्तरीय ब्रिज के दोनों ओर स्थित सर्विस रोड के पुनर्निर्माण की स्वीकृति अततः पूर्व सांसद मधुसूदन के हस्तक्षेप एवं विभागीय अधिकारियों से चर्चा उपरान्त प्राप्त कर ली गई है। अब ग्राम मोखली कोटरासरार ब्रिज के क्षतिग्रस्त सर्विस रोड का पुनर्निर्माण का कार्य लोक निर्माण विभाग करेगा। ज्ञातव्य है कि उक्त ब्रिज का निर्माण ब्रिज निर्माण एजेन्सी द्वारा किया गया था, जिसके दोनो ओर स्थित सर्विस रोड बाढ़ एवं भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी और जिसके पुनर्निर्माण में दुविधा की स्थिति उत्पन्न होने से ग्रामवासियों को आवागमन में भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था।

ब्रिज निर्माण एजेन्सी सर्विस रोड के निर्माण का जिम्मा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग का होना बता रही थी, जबकि पी.एम.जी.एस.वाई. विभाग द्वारा ब्रिज की सर्विस रोड निर्माण का जिम्मा ब्रिज कार्पोरेशन का होना बताया जा रहा था, और दोनो विभागों के कार्यालयों के चक्कर काटकर स्थानीय ग्रामीण हैरान परेशान हो रहे थे।

अततः ग्रामवासियों ने अपने संकटमोचन नेता मधु के पास पहुॅचकर अपनी समस्या से अवगत कराते हुए मदद की गुहार लगाई। पूर्व सांसद ने दोनों विभाग के अधिकारियों से समस्या के विषय में त्वरित विमर्श कर उनकी व्यवहारिक दिक्कतों को जाना समझा। इसके उपरांत प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष ने इस विषय में कलेक्टर राजनांदगॉव से चर्चा करके लोक निर्माण विभाग को उक्त सर्विस रोड बनाने के लिये सहमत किया और वर्तमान स्थिति में लोक निर्माण विभाग द्वारा उक्त सर्विस रोड निर्माण की तैयारी की जा रही है।

इसी प्रकार ग्राम मोखली से संबंधित एक अन्य प्रकरण में पूर्व सांसद को ग्राम मोखली में लगे 100 के.वी. के पुराने  ट्रांसफार्मर के लंबे समय से खराब होने की खबर प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से ज्ञात होने पर उन्होंने इस प्रकरण में स्वस्फूर्त संज्ञान लेकर निराकरण हेतु प्रयास किया। पूर्व सांसद ने  इस परिपेक्ष्य में विद्युत विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर त्वरित निराकरण करते हुए तत्काल ग्राम मोखली में नया 100 के.वी. का ट्रांसफार्मर लगवाया जिसके परिणामतः ग्राम मोखली के किसान और घरेलू उपभोक्ता विद्युतविहीनता और लो-वोल्टेज की समस्या से निजात पा सके हैं। स्थानीय ग्रामवासियों ने ग्राम मोखली से संबंधित उक्त दोनों समस्याओं की सुध लेकर उनका सफल निराकरण करने हेतु पूर्व सांसद का आभार व्यक्त किया है।