दुर्ग : भारती विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के प्रबंधन अध्ययन विभाग और वाणिज्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में तीन थीम रखी गई थी- ‘आपके स्टार्ट-अप का सपना’, ‘आज और कल का भारत’, और ‘समय प्रबंधन, एआई एवं मानव’।

Advertisements

प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी कल्पना से अलग-अलग थीम पर पोस्टर बनाए। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रबंधन एवं वाणिज्य संकाय की डीन डाॅ. नम्रता गाइन ने कहा कि पोस्टर प्रस्तुति आपके कौशल, संचार और तकनीकी दृष्टिकोण को व्यक्त करने की क्षमता को सुधारने में मदद करती है। डाॅ. काजोल दत्ता, विभागाध्यक्ष वाणिज्य विभाग ने कहा कि पोस्टर प्रस्तुतियाँ आपके कार्यस्थल पर प्रभावी और संक्षिप्त रूप से संवाद करने की क्षमता को विकसित करती हैं, जो एक महत्वपूर्ण कौशल है।


इस पोस्टर मेंकिंग प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में डॉ. स्वाति पांडे डीन, छात्र कल्याण और हेमलता चंद्राकर, सहायक प्राध्यापक ने शामिल थीं। डाॅ. पांडे ने कहा कि सभी विद्यार्थियों ने मेहनत से बहुत ही सुन्दर पोस्टर बनाए हैं। प्रतियोगिता में एमबीए से तुषार हरमुख को प्रथम पुरस्कार, पूर्वा नरेटी को द्वितीय पुरस्कार और विशाल सुंदरे को तृतीय पुरस्कार मिला। बीबीए से ईवा ऑगस्टिन को प्रथम पुरस्कार, प्रीति साहू को द्वितीय पुरस्कार और मयंक गांधी को तृतीय पुरस्कार मिला।


बी.कॉम से दीप कुमार दास को प्रथम पुरस्कार और खुशी सोनी को द्वितीय पुरस्कार मिला। सभी विजेताओं को प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। इस आयोजन को सफल बनाने में सुश्री मेघा, शिवी कुशवाहा, श्वेता कुमारी, प्रियंका साहू, रोलिक बंजामिन का विशेष योगदान रहा। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की।


ज्ञातव्य है कि भारती विश्वविद्यालय द्वारा एनईपी-2020 को ध्यान में रखते हुए सैद्धान्तिक के साथ-साथ व्यावहारिक पक्ष पर भी ध्यान दिया जा रहा है। भारतीय ज्ञान परंपरा के अनुरूप सभी विषयों को अंगीकृत किया गया है। विद्यार्थियों की स्किल के विकास हेतु लगातार गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।