दुर्ग : सन प्राइवेट आईटीआई, दुर्ग में इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन…

सन प्राइवेट आईटीआई, चंदखुरी दुर्ग (भारती ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस) में नवप्रवेशित प्रशिक्षणार्थियों के लिए प्रवेश उत्सव के साथ नए शैक्षणिक सत्र का आगाज हुआ। इस दौरान नए प्रशिक्षणार्थियों को संस्था की शैक्षणिक गतिविधि, उपलब्ध सुविधाओं और उपलब्धियों की जानकारी दी गई।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती फरीना काजी, प्राचार्या सन पब्लिक स्कूल उपस्थित रहीं। उन्होंने नई शिक्षा नीति से अवगत कराया साथ ही साथ कौशल को बढ़ाने के लिए नवप्रवेशित प्रशिक्षणार्थियों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि संस्था में शिक्षकों के द्वारा दिए गए प्रशिक्षण से आप अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे। संयुक्त संचालक जय चंद्राकर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पहचान हमारा श्रेष्ठ परिणाम है। ऐसे परिणाम के कारण ही हमारी संस्था जानी जाती है।
संस्था के प्राचार्य विजय कुमार यदु ने कहा आपने ऐसे प्रशिक्षण संस्था में प्रवेश लिया है जो आपको मंजिल तक ले जाएगा। उन्होंने शिक्षा, चरित्र विकास और आजीवन सीखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा की इच्छाशक्ति, नम्रता और निडरता को विकसित करके शक्तिशाली व्यक्तित्व का निर्माण किया जा सकता है। इस अवसर पर सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों पर आधारित वीडियो का भी प्रदर्शन किया गया। परिसर में विभिन्न प्रक्रियाओं, नीतियों, प्रथाओं और प्लेसमेंट आदि से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया। प्रशिक्षण अधिकारी मनीषा ठाकुर ने धन्यवाद ज्ञापन किया और नव प्रवेशित प्रशिक्षणार्थियों को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन प्रशिक्षण अधिकारी श्री सुरेंद्र देवांगन एवं प्रबंधन आशीष सिहानी ने किया। इस दौरान प्रशिक्षण अधिकारी शिवानी ताम्रकार ,जनक लाल, बालकिशोर ध्रुवे, समस्त कर्मचारी तथा नवप्रवेशित प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थे।

Advertisements