राजनांदगांव : कार्य में लापरवाही व समय पर विद्यालय नहीं पहुंचने वाले 3 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी…

*जिला शिक्षा अधिकारी ने किया पीएमश्री स्कूलों का निरीक्षण*

Advertisements

*- कार्य में लापरवाही व समय पर विद्यालय नहीं पहुंचने वाले 3 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी*

राजनांदगांव 09 अक्टूबर 2024। जिला शिक्षा अधिकारी श्री प्रवास कुमार सिंह बघेल ने आज डोंगरगढ़ विकासखण्ड में संचालित पीएमश्री प्राथमिक शाला डुंडेरा एवं पीएमश्री प्राथमिक शाला कंडरापारा का निरीक्षण किया। पीएमश्री प्राथमिक शाला कुंडेरा में स्वीकृत वाटर हार्वेस्टिंग के कार्य का अवलोकन किया एवं संस्था प्रमुख को कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला इंडेरा के सहायक शिक्षक श्री रमेश कुमार सिन्हा तथा माध्यमिक शाला डुंडेरा के श्री गुलजारी लाल सांखरे एवं श्रीमती उमा जनबंधु को अपने कार्य में लापरवाही व समय पर विद्यालय नहीं पहुंचने के कारण नोटिस जारी किया।

जिला शिक्षा अधिकारी ने छुरिया विकासखण्ड के पीएमश्री प्राथमिक शाला मोरकुटुब का निरीक्षण किया। विद्यालय में चल रहे बालवाड़ी, वाटर हार्वेस्टिंग एवं दीर्घ मरम्मत संबंधी निर्माण कार्य की जानकारी संस्था में उपस्थित शिक्षकों से प्राप्त की व शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

तृतीच फेज में चयनित पीएमश्री मेजेस छुरिया का निरीक्षण किया तथा प्राचार्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दी। डोंगरगांव विकासखण्ड के पीएमश्री प्राथमिक शाला बोधीटोला का निरीक्षण किया तथा स्वीकृत निर्माण कार्य आज पर्यन्त अप्रारंभ स्थिति में पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की तथा पीएमश्री शाला अमलीडीह में स्वीकृत बालवाड़ी का कार्य भी बंद पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की व

तत्काल अनुविभागीय अधिकारी डोंगरगांव से स्वीकृत पीएमश्री शाला में निर्माण कार्य पूर्ण कराने हेतु चर्चा की व चतुर्थ फेज में चयनित पीएमश्री सेजेस डोंगरगांव का भी निरीक्षण किया व प्राचार्य से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान समस्त पीएमश्री शालाओं में विद्यार्थियों की दर्ज संख्या उपलब्ध कक्षों की संख्या, पेयजल की व्यवस्था शौचालय की व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

उपस्थित संस्था प्रमुखों को निर्देशित किया कि शासन के दिशा निर्देशों का समय सीमा में अक्षरश: पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सभी शिक्षक समय पर विद्यालय में उपस्थित होकर अपने कर्तव्य का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करे व शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश संस्था प्रमुखों को दिया।