राजनांदगांव/गंडई: मासूम बच्ची के मुंह में फंसा रॉड, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंडई के डॉक्टर और मेडिकल टीम ने सफलता पूर्वक बाहर निकला…

राजनांदगांव/गंडई- मासूम बच्ची के मुंह में फंसे रॉड को सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र गंडई के डॉक्टर और मेडिकल टीम ने सफलता पूर्वक बाहर निकल।

Advertisements

सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र गंडई के डॉ. प्रशांत सोनी एवं स्टाफ ने तीन वर्षीय नन्ही बच्ची के मुँह में खेलते वक्त फसें हुकनुमा सरिये को सफलतापूर्वक बाहर निकाला। बीते रविवार को गंडई नगर के वार्ड 06 के तीन वर्षीय बच्ची रिया यादव अपने घर दरवाजे में फसें एस आकर के लोहे के रॉड को मुँह में डालकर झूल रही थी तभी बच्ची का पैर फिसल गया और रॉड बच्ची के मुह के अंदर जा फंसा।

घटना के बाद पूरा परिवार सकते में आ गया। आनन फानन में मासूम बच्ची को गंडई सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र लाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉ प्रशांत सोनी ने तत्काल बच्ची के मुँह में फसें सरिये को निकालने का प्रयास किया और सफलता पाई।

अपनी सूझबूझ और कड़ी मेहनत से डॉ प्रशांत सोनी, पेमेश्वरी चतुर्वेदी स्टाफ नर्स, रामसिंग वार्ड बाय ने रॉड को सफलता पूर्वक नन्ही रिचा के मुँह से बाहर निकाला। तत्पश्चात बच्ची को 2 घण्टे तक ऑब्जर्वेशन में रखकर गहन चिकित्सा दिया गया। बच्ची की स्थिति में सुधार आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दिया गया।

सहयोगी पत्रकार- हफीज खान, राजनांदगांव।