राजनांदगांव : जनसमस्या निवारण पखवाड़ा – आज मोतीपुर में हुआ शुभारंभ…

10 अगस्त तक वार्डो में शिविर आयोजित

Advertisements

आज 28 को निगम सभागृह में एवं 29 को देवांगन समाज भवन चिखली व 30 जुलाई को शंकरपुर स्कूल में शिविर

राजनंादगांव 27 जुलाई। नागरिकों की समस्याओं का निराकरण के लिये शासन निर्देशानुसार 27 जुलाई से 10 अगस्त 2024 के मध्य जन समस्या निवारण पखवाड़ा का आयोजन निगम सीमाक्षेत्र में किया गया है, आज शिविर के पहले दिन मोतीपुर सामुदायिक भवन में वार्ड नं. 1,2,3,4 व 8 के लिये शिविर आयोजित किया गया, जिसमें वार्डवासियों ने राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास के अलावा पेयजल, विद्युत, सफाई आदि के संबंध में आवेदन दिये। बारिश के कारण कुछ वार्डो के शिविर स्थल में परिवर्तन किया गया है।


आज मोतीपुर में आयोजित शिविर का जायजा लेकर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता ने बताया कि शासन द्वारा नागरिकों के समस्याओं का त्वरित निराकरण के लिये जन समस्या निवारण पखवाड़ा 27 जुलाई से 10 अगस्त तक आयोजन करने निर्देश दिये गये है, निर्देशानुसार निगम सीमाक्षेत्र के वार्डो में उपायुक्त व नोडल अधिकारी श्री मोबिन अली के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत आज मोतीपुर सामुदायिक भवन में वार्ड नं. 1,2,3,4 व 8 के लिये आयोजित शिविर में पार्षदों की उपस्थिति में वार्डवासी प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड सहित पेयजल, सफाई, विद्युत तथा निर्माण संबंधी आवेदन दिये, जिसका अतिशीघ्र निराकरण किया जायेगा।

उन्हांेने बताया कि कल 28 जुलाई को निगम सभागृह में वार्ड नं. 14,15 व 26 के लिये, 29 जुलाई को देवांगन समाज भवन चिखली में वार्ड नं. 5 व 6 के लिये तथा 30 जुलाई को शंकरपुर स्कूल में वार्ड नं. 7,8,9 व 10 के लिये प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक शिविर आयोजित किये जायेगे। शिविर में निगम के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहकर वार्डवासियों की समस्या के समाधान के लिये आवेदन लेगे। उन्होंने बताया कि बारिश के कारण कुछ वार्डो के शिविर स्थल में परिर्वतन किया गया है, जिससे नागरिकों को अपनी समस्या के आवेदन देने में सुविधा हो।
आयुक्त श्री गुुप्ता ने बताया कि 31 जुलाई बुधवार को गौरी नगर स्कूल मैदान सामुदायिक भवन में वार्ड नं. 11,12 व 13 के लिये शिविर,

1 अगस्त गुरूवार को आम्बेडकर मंगल भवन सिविल लाईन में वार्ड नं. 16,17 व 18 के लिये शिविर, 2 अगस्त शुक्रवार को रेवाडीह स्कूल सामुदायिक भवन में वार्ड नं. 20,21 व 22 के लिये शिविर, 3 अगस्त शनिवार को गोडवाना समाज भवन आर.के.नगर में वार्ड नं. 19,23,44 व 45 के लिये शिविर, 4 अगस्त रविवार को गांधी सभागृह में वार्ड नं. 24,25 व 38 के लिये शिविर, 5 अगस्त सोमवार को भरकापारा स्कूल में वार्ड नं. 27,28 व 37 के लिये शिविर, 6 अगस्त मंगलवार को सामुदायिक भवन जनता कालोनी में वार्ड नं. 29,30,31 व 36 के लिये शिविर,

7 अगस्त बुधवार को कर्माभवन बैगापारा लखोली में वार्ड नं. 32,33,34 व 35 के लिये शिविर, 8 अगस्त गुरूवार को गुरूघासी दास भवन नंदई में वार्ड नं. 39,40,41 व 48 के लिये शिविर, 9 अगस्त शुक्रवार को गौरव पथ स्थित पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर आडिटोरियम में वार्ड नं. 42,43 व 46 के लिये एवं 10 अगस्त शनिवार को पानी टंकी के पास सामुदायिक भवन सिंगदई में वार्ड नं. 47,49,50 व 51 के लिये शिविर का आयोजन किया गया है।


आयुक्त श्री गुप्ता ने बताया कि शिविर में वार्डवासी नल कलेक्शन, राशन कार्ड, राष्ट्रीय परिवार सहायता, वृद्धावस्था पेंशन, समाजिक सुरक्षा पेंशन, जन्म-मृत्यु,विवाह प्रमाण पत्र, भवन निर्माण अनुज्ञा, अनपत्ति प्रमाण पत्र, नामांतरण, स्वरोजगार के प्रकरण तथा कई विविध छोटे छोटे कार्य जिनका निराकरण हेतु आवेदन कर सकते है। साथ ही नल लीकेज, पानी कम आना, साफ सफाई, विद्युत के अलावा अन्य समस्याओं का निराकरण के लिये भी आवेदन दे सकते है।

इसके अलावा शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा तथा आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड श्रमिक कार्ड के लिये भी आवेदन लिये जायेगे। शिविर में महापौर, अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, पार्षदों, तथा जनप्रतिनिधियों की भी भागीदारी रहेगी। उन्हांेने नागरिकों से अपील की है कि उपरोक्त तिथि को वार्डो में आयोजित शिविर में उपस्थित होकर अपनी समस्या का समाधान करावे।