राजनांदगांव : प्रभारी मंत्री ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए दी शुभकामनाएं…

जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कलेक्टर को बलौदाबाजार जिले के पूर्व कलेक्टर के रूप में हेलमेट जागरूकता अभियान के तहत ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने के लिए किया सम्मानित

Advertisements

  • हेलमेट जागरूकता अभियान के तहत हेलमेट का नियमित उपयोग करने वाले 5 हजार 204 नागरिकों को एक ही दिन एक समय में शॉल एवं श्रीफल देकर वृहद अभिनंदन कर बनाया रिकार्ड
  • हेमलेट जागरूकता के लिए एक दिन एक समय पर 7 हजार 263 लोगों की बाईक रैली के आयोजन का रहा रिकार्ड

राजनांदगांव खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण, योजना, आर्थिक सांख्यिकी एवं संस्कृति विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज सर्किट हाऊस में कलेक्टर श्री डोमन सिंह को बलौदाबाजार जिले के पूर्व कलेक्टर के रूप में हेलमेट जागरूकता अभियान के तहत ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने के लिए सम्मानित किया। जिले प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कलेक्टर श्री डोमन सिंह द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और उन्हें इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाना आवश्यक है। इसके लिए जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए व्यापक पैमाने पर किया गया यह कार्य सराहनीय है।


उल्लेखनीय है कि जनसामान्य के जीवन को सुरक्षित करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने बलौदाबाजार जिले में अभियान चलाकर लोगों को हेलमेट लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। कलेक्टर ने दुर्घटना से जीवन की सुरक्षा के लिए लोगों को सजग एवं सतर्क करने के लिए हेलमेट पहनने के फायदे बताकर स्वयं इस महती कार्य में जागरूकता लाने का बीड़ा उठाया। जिसके परिणाम सुखद रहे और नागरिकों में हेलमेट पहनने को लेकर एक उत्साह एवं जिम्मेदारी का भाव रहा।

व्यापक पैमाने पर जब इस अभियान ने गति पकड़ी तब इस अभियान ने गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा लिया। इस अभियान के अंतर्गत ऐसे सभी शासकीय कर्मचारी जो हेलमेट पहनते हैं उन्हें सम्मानित किया गया। हेलमेट जागरूकता अभियान के तहत हेलमेट का नियमित उपयोग करने वाले 5 हजार 204 नागरिकों का एक ही दिन एक समय में शॉल एवं श्रीफल देकर वृहद अभिनंदन किया गया। हेलमेट जागरूकता के लिए एक दिन एक समय पर 7 हजार 263 लोगों की बाईक रैली का आयोजन किया गया था।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए गोल्डन गु्रप ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है। बलौदाबाजार जिले में मेरा घर-मेरा दफ्तर अभियान के अंतर्गत विभिन्न विभागों के 52 हजार 693 अधिकारी-कर्मचारी द्वारा एक ही दिन, एक ही समय अपने कार्यालय परिसर की सफाई की गई। इस अभियान के अंतर्गत जिले के सभी शासकीय कार्यालय एवं संस्था जिनमें कलेक्टोरेट कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय, एसडीएम कार्यालय सहित तहसील, सीएमओ, आंगनबाड़ी, जनपद, पंचायत भवन में व्यापक स्तर पर साफ-सफाई की गई।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ युवा आयोग के अध्यक्ष श्री जितेन्द्र मुदलियार, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री नवाज खान, श्री कुलबीर छाबड़ा, डीआईजी श्री रामगोपाल गर्ग, पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर, अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकण्डेय, नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती इंदिरा देवहारी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्री खेमलाल वर्मा, एसडीएम श्री अरूण वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सरस्वती बंजारे, तहसीलदार श्री प्रफुल्ल गुप्ता, जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।