राजनांदगांव: महापौर ने ली विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक…

राजनांदगांव 16 अगस्त। महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने अपने कक्ष में आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी की उपस्थिति में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर अधिकारियों से निर्माण कार्य, अमृत मिशन, प्रधानमंत्री आवास, राजस्व वसूली एवं सफाई कार्य के संबंध में जानकारी ली तथा कार्य में गति लाकर निगम की आय बढ़ाने के संबंध में कार्य संपादित करने के निर्देश दिये।

Advertisements

महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने बैठक में निर्माण कार्यो के संबंध में जानकारी लेकर वार्डो में स्वीकृत कार्य प्रारंभ कराये, चल रहे निर्माण कार्य में गति लाकर गुणवत्ता के साथ समय सीमा में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश कार्यपालन अभियंता यू.के.रामटेके को दिये। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा में उन्होंने कहा कि मकान निर्माण के बाद राशि नहीं मिलने की शिकायत प्राप्त हो रही हैै। साथ ही ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं करने संबंधी बहुत शिकायत हैै। इस संबंध में संबंधित ठेकेदारों की बैठक लेकर निराकरण करने के निर्देश दिये।

अमृत मिशन के कार्यो की प्रगति की जानकारी लेते हुये कहा कि पाईप लाईन बिछाने के लिये गड्ढे खोदे जाते है, जो समय पर फिलिंग नहीं हो पाती है। वर्तमान में बरसात के कारण आवागमन में परेशानी होती है। जिसे ध्यान में रखते हुये फिलिंग की कार्यवाही तत्काल करावे। इसके अलावा सेठी नगर इंटर कनेक्शन कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश कार्यपालन अभियंता दीपक जोशी को दिये। स्वास्थ्य सेवाओं में गुणात्मक सुधार लाने की दृष्टि से एवं बरसात को ध्यान में रखते हुये सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश प्र.स्वास्थ्य अधिकारी अजय यादव को दिये।

राजस्व वसूली के संबंध में जानकारी लेते हुये महापौर श्रीमती देशमुख ने उपायुक्त सुदेश कुमार सिंह से कहा कि राजस्व वसूली में तेजी लावे, जिन दुकानों का अनुबंध नही हुआ है उनका अनुबंध करावें। नीलामी के पश्चात जिनके द्वारा किस्त की राशि जमा नहीं की गयी है उन्हंे नोटिस जारी करे।

साथ ही ट्रांसपोर्ट नगर में आबंटित भूमि के भू-स्वामीयों द्वारा किस्त की राशि नहीं जमा करने उन्हें अंतिम नोटिस जारी करे। उन्होंने निगम में आय बढ़ाने के संबंध में काम्पलेक्स निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने निर्देशित किये। इसके अलावा पेट्रोल पंप खोलने, की प्रक्रिया के संबध में जानकारी लेते हुये कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि पेट्रोल पंप के संबंध में सभी कम्पनियों से प्रपोजल मंगा लेवे, ताकि पेट्रोल पंप खोलने की प्रक्रिया शीघ्रता से प्रारंभ हो सके। इसके अलावा पुराना बस स्टैण्ड, पुत्री शाला के अलावा अन्य स्थानों पर काम्पलेक्स निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लावे। साथ ही शेष दुकानों की नीलामी एवं दुकान संबंधित प्रकरणों का निराकरण करे, फ्लाई ओव्हर के नीचे पार्किंग की प्रक्रिया अतिशीघ्र प्रारंभ करे, जिससे निगम की आय में वृद्धि हो सके।

महापौर श्रीमती देशमुख ने कहा कि चौक चौराहे एवं रोड में जानवर बैठने की बहुत शिकायत प्राप्त होती है, इस संबंध में रोका छेका के तहत वार्डो में जो संकल्प पत्र भराया जा रहा है, उन मवेशी मालिकों की बैठक लेकर उन्हें समझाईस देवे। साथ ही डेरी संचालकों की भी बैठक बुलावे।

बैठक में प्र. कार्यपालन अभियंता जे.एन.श्रीवास्तव व कामना सिंह यादव, लेखा अधिकारी यू.एस.वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी भूपेन्द्र वाडेकर, प्र. कार्यालय अधीक्षक अशोक चौबे सहित सभी सहायक अभियंता व उप अभियंता एवं विभागीय प्रमुख उपस्थित थे।