राजनांदगांव : शहर के शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को तिलक लगाकर और चॉकलेट भेंट कर उनका स्कूल में स्वागत किया गया…

राजनांदगांव कोरोना काल में प्रभावित हुई बच्चों की पढ़ाई को सुचारू करने के उद्देश्य से राज्य शासन ने 2 अगस्त से स्कूलों को पलकों की सहमति लेकर खोलने के आदेश जारी किया हैं। जिसके तहत स्कूल प्रशासन ने पलकों से सहमति ली और 50 प्रतिशत  विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ स्कूलों का संचालन शुरू किया है। राजनांदगांव शहर के समस्त शासकीय स्कूल विद्यार्थियों के लिए खोल दिये गए हैं, वहीं कुछ निजी स्कूल भी खोले गए हैं। राजनांदगांव शहर के सर्वेश्वर दास नगर पालिका निगम उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यमिक स्वामी आत्मानंद विद्यालय में आज बच्चों का शाला प्रवेश तिलक लगाकर और उन्हें चॉकलेट भेंट कर किया गया। इस अवसर पर अध्ययन करने पहुंचे बच्चों ने कहा कि लगभग डेढ़ वर्षो से स्कूल बंद थे और घर पर ऑनलाइन पढ़ाई होती थी, लेकिन स्कूल में आकर पढ़ने का अलग ही अनुभव होता है, वहीं पढ़ाई में भी पूरा मन लगता है। 

Advertisements

 विद्यार्थियों के लिए स्कूल के पट खुलने के साथ ही महापौर हेमा देशमुख ने भी स्कूलों का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने बच्चों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत दी। वहीं सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण होने पर घर पर ही सुरक्षित रहने की बात कही।

2 अगस्त से विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले जाने को लेकर पूर्व में ही पलकों की सहमति ली गई थी और पालको की सहमति के आधार पर स्कूलों को खोला गया है। इस दौरान बच्चों को स्कूल में मास्क लगाकर आना अनिवार्य किया गया है। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य आशा मेनन का कहना है कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए शासन के निर्देश पर स्कूल खोला गया है। 

शासन के निर्देशानुसार कक्षा एक से पांचवीं और कक्षा आठवीं 10वीं और 12वीं की कक्षाओं को विद्यार्थियों के लिए आरंभ किया गया है। वहीं कक्षा छठी और सातवीं के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है। इसके अलावा 50 प्रतिशत उपस्थिति के बाद शेष 50 प्रतिशत बच्चों को भी ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है। स्कूल के पट विद्यार्थियों के लिए खुल जाने से रूबरू होकर पढ़ने से विद्यार्थियों को समझने में आसानी होगी। लंबे समय बाद स्कूल पहुंचे बच्चों के चेहरे खिले हुए थे।