राजनांदगांव: शिव नगर में एक ही परिवार के 3 सदस्य मिले संक्रमित, तीसरी लहर की चिंता, एरिया कंटेनमेंट जोन घोषित…

राजनांदगांव- शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम गई थी। पॉजिटिव दर शून्य हो गया था पर अब फिर से केस सामने आ रहे हैं। शहर के आउटर के पुराना ढाबा वार्ड के शिव नगर में एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। इन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक ही परिवार से तीन सदस्यों के संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित के घर के आसपास के एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

Advertisements

इधर सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी का कहना है कि कोरोना संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसलिए लोग सावधान रहें और हर समय कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे। सर्विलेंस अफसर डॉ. बीएल तुलावी ने बताया कि जिस परिवार से संक्रमित सामने आए हैं। इनमें से दो सदस्य की तबीयत ठीक नहीं थी। ट्रू-नॉट सैंपल लेने पर 31 अगस्त को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद एक और सदस्य का सैंपल लिया गया।

निजी अस्पताल में भर्ती
1 सितंबर को उक्त सदस्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। संक्रमितों को परिजनों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। डॉ. तुलावी ने बताया कि सर्विलेंस टीम की ओर से उक्त संक्रमित के घर के आसपास के लोगों का भी सैंपल लेकर जांच कर रहे हैं ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ सकें। क्षेत्र में सर्वे का कार्य चल रहा है। यहां सर्दी, खांसी, बुखार सहित अन्य लक्षण वाले मरीजों का पता लगा रहे हैं। लक्षण के आधार पर सैंपल लेकर जांच भी कराई जा रही है।

यह स्थिति ठीक नहीं
डॉक्टरों का कहना है कि शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है और अचानक नए केसेस सामने आने से चिंता बढ़ गई है, क्योंकि हाई लेवल पर तीसरी लहर को लेकर आशंका जताई गई है। डॉक्टरों ने बताया कि टीकाकरण की रफ्तार बढ़ानी होगी। सेकंड डोज को लेकर लोगों को जागरूक करना होगा, क्योंकि कई लोग पहला डोज लगाने के बाद दूसरी डोज को लेकर सामने नहीं आ रहे हैं।

source- bhaskar.Com