राजनांदगांव : कॉन्फ्लूएंस महाविद्यालय में स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत को साकार करने का प्रयास किया गया…

एक कदम स्वछता से आएगा परिसर में स्वच्छ वातावरण – एन एस एस राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई कान्फ्लुएन्स् कॉलेज द्वारा अपने आसपास को स्वच्छ रखने तथा परिसर को साफ सुथरा करके समृद्धि लाने के मूल उद्देश्य से इस अभियान को स्वच्छ भारत अभियान के रूप में किया गया ।

Advertisements


कार्यक्रम अधिकारी प्रो विजय मानिकपुरी ने बताया कि स्वच्छ भारत निर्माण अभियान के रूप मे स्वच्छ परिसर एवं स्वच्छता आसपास के तथा समाज में स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए विद्यार्थियों में एकजुटता एवं समानता प्रेरित करने तथा साफ सफाई के प्रति सहभागिता हेतु ऐसे जन जागरूकता अभियान किए जाते हैl कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों द्वारा कचरा का संग्रहण, प्लास्टिक का संग्रहण,ईवेस्ट मैटेरियल का संग्रहण,वृक्षारोपण तथा वृक्षों की देखरेख को प्राथमिकता के साथ साफ सफाई करके महाविद्यालय परिसर को साफ-सुथरा किया गया ।


प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने विद्यार्थियों के इस अभियान एवं पहल की प्रशंसा की तथा कहा कि सभी को महात्मा गांधी एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जो स्वच्छ भारत के स्वप्न है उसे पूरा करने हेतु हम सभी को एकत्रित होकर जन जागरण तथा स्वच्छता अभियान में सहभागिता देना आवश्यक है और बी.एड.के प्रथम सेमेस्टर तथा तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों द्वारा एन.एस.एस. के इस अभियान से छात्रों में जागरूकता आएगी ।