कलेक्टर ने एक दिवसीय महाअभियान के तहत आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे शिविर स्थलों का किया निरीक्षण….

– आयुष्मान कार्ड बन जाने से जनसामान्य को आसानी से मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं
– कलेक्टर ने लोगों को शिविर स्थल में जाकर अपने व अपने परिवार के सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बनवाने की अपील की
– आधार अपडेशन से छूटे हुए लोगों को आधार कार्ड अपडेट करने कहा

Advertisements


राजनांदगांव 15 जून 2023। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने जिले में चल रहे आयुष्मान कार्ड बनाने एक दिवसीय महाअभियान के तहत आयोजित शिविर स्थल कौरिनभांठा, बसंतपुर, लखोली का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री सिंह राशन कार्ड दुकान शिविर स्थल पहुंचकर जनसामान्य से रूबरू हुए और उन्होंने शिविर स्थल में आए लोगों को आयुष्मान कार्ड के लाभ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शासन की योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बन जाने से सभी नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं आसानी से मिल सकेगी। शिवि

र में एक साथ आधार अपडेशन एवं ई-केवाईसी किया जा रहा है। छूटे हुए नागरिकों को लक्षित करते हुए आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। शिविर के माध्यम से परिवार के सभी सदस्यों का अलग-अलग आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा। कलेक्टर ने परिवार के सभी सदस्यों के साथ शिविर स्थल में जाकर अपने व अपने परिवार के सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बनवाने की अपील की।कलेक्टर ने शासकीय उचित मूल्य दूकान शिविर स्थल कौरिनभाठा में आयुष्मान कार्ड बनाने आये श्री प्रभुलाल यादव से आयुष्मान कार्ड देरी से बनवाने के कारणों की जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि आधार अपडेशन के कारण आयुष्मान कार्ड नहीं बना था। अब आधार अपडेशन हो गया है तो बनवाने आया हूं। कलेक्टर ने बताया कि शहर के 8 स्थानों में आधार अपडेशन किया जा रहा है। जहां जाकर आधार अपडेशन से छूटे हुए लोग अपना आधार अपडेशन कर सकते हैं। उन्होंने बसंतपुर के शासकीय उचित मूल्य दुकान में पहुंचकर आयुष्मान कार्ड और ई-केवाईसी के संबंध में जानकारी ली। यहां दो वीएलई द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा था। कलेक्टर ने शिविर में आयुष्मान कार्ड बनवाने आई श्रीमती आनंदा मेश्राम से भी बात की। उन्होंने शिविर स्थल में आए मितानीनों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि छूटे हुए अधिक से अधिक लोगों का आधार अपडेशन कराकर आयुष्मान कार्ड बनवाएं। उन्होंने शासकीय उचित मूल्य दुकान लखोली में लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाने के निर्देश वीएलई को दिए। इस अवसर पर ई-जिला प्रबंधक श्री सौरभ मिश्रा उपस्थित थे।