कोरोना टीकाकरण केंद्र सरकार द्वारा पुन: अपने हाथो में लिए जाने पर व्यक्त किया आभार,मानवता के अग्रदूत है मोदी सरकार- सांसद पाण्डेय…

राजनांदगांव 7 जून 2021- प्रधानमंत्री द्वारा कल शाम किये गए देश के नाम संबोधन में देश के सभी आयु वर्गों को पुन: टीकाकरण की जिम्मेदारी अपने हाथो में लिए जाने पर सांसद संतोष पाण्डेय ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि कोरोना महामारी से केंद्र सरकार हर मोर्चे पर सबके साथ मिल के लड़ाई लड़ा है.  45+ से अधिक के नागरिको को केंद्र द्वारा मुफ्त में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है. राज्यों के द्वारा टीकाकरण की जिम्मेदारी मांगे जाने पर केंद्र ने जब 18+ के नागरिको को टीकाकरण का कार्य सौपा तब प्रदेश सरकार की गैर जिम्मेदाराना पूर्वक रव्वैया प्रदेश की सारी जनता ने देखा है. देश के वैज्ञानिको द्वारा 1 साल के भीतर मेड इन इंडिया वैक्सीन लॉन्च कर भारत ने बड़े बड़े देशो को पीछे कर दिया और उसी वैक्सीन को प्रदेश में इतने भारी संख्या में बर्बाद कर दिया गया जिससे एक बड़ी आबादी को सुरक्षित किया जा सकता था. यहाँ तक की कोरोना टीका की एक पूरी लाट ही गायब करवा दी गयी जिसकी जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तक को नहीं लग पायी.

Advertisements

सांसद पाण्डेय ने  आगे बताया की दो हफ्ते के अन्दर देश के हर राज्य में हर आयु वर्ग को टीकाकरण का कार्य पुन: केंद्र सरकार द्वारा किया जायेगा. देश में उपलब्ध कुल वैक्सीन का 75 फीसद हिस्सा भारत सरकार द्वारा खुद खरीद कर राज्यों को मुफ्त में दिया जायेगा.

सांसद पाण्डेय ने जानकारी दी कि दो वैक्सीन का ट्रायल बच्चो पर जारी है जिस पर शीघ्र ही सफलता प्राप्त होगी. व नाक के द्वारा दिए जाने वाले वैक्सीन पर भी खोज जारी है व तीन नए वैक्सीन का ट्रायल भी जारी है. भारत सरकार द्वारा लिए गए फैसले से वैक्सीन अभियान तेजी से आगे बढेगा. सांसद ने क्षेत्र के नागरिको से पुन: अपील की है कि कोरोना की दर में जरुर कमी आई है पर कोरोना अभी पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुआ है मास्क लगाये दो गज दुरी का पालन करे व टीका करण अवश्य कराये.