दंतेवाड़ा : बचेली से अपहरण 18 दिन का बालक 5 घंटे के भीतर सकुशल बरामद

दंतेवाड़ा बचेली के रेलवे कॉलोनी से 18 दिन के बच्चे का अपहरण हो गया था। इस घटना की सूचना जैसी ही पुलिस के पास पहुंची, आला अधिकारीयों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी और जिले के सभी थानों को अलर्ट कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा, कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने बच्चे के अपहरण करने की बात कबूली और पुलिस टीम द्वारा बालक को सकुशल बरामद कर लिया गया।
आपको बता दें कि घटना तब घटी जब बच्चे की माँ बच्चे को झुले पर सुलाकर घर के पास नल से पानी भरने गई थी। जब वह वापस आई तो बच्चा झूले में नही था। आसपास पता करने पर बालक का कोई पता नहीं चला। फिर पुलिस को सूचना दी गई।

Advertisements


दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि पीड़ित परिवार से जानकारी के आधार पर सायबर टीम द्वारा तकनीकी विश्लेषण कर कुछ संदिग्धों को चिन्हित किया गया और पुलिस की एक टीम पता तलाश के लिए रवाना हुई। इस मामले में बस्तर पुलिस के साथ समन्वय कर बालक की तलाश लगातार जारी थी। जिसके बाद शाम 4 बजे जगदलपुर आड़ावाल से अपहरण बालक को पुलिस टीम द्वारा सकुशल बरामद कर लिया गया। जिसके बाद बच्चे को परिजनों को सौप दिया है। इस मामले में 1 महिला सहित कुल 3 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं पुलिस बच्चा अपहरण करने वालों से अपहरण का उद्येश्य और इसमें शामिल अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ कर आगे की कार्यवाही कर रही है।