दन्तेवाड़ा : कलेक्टर दीपक सोनी ने कोविड केयर सेंटर, कोविड-19 अस्पताल, वायरोलॉजी लैब एवं गीदम नाका का किया औचक निरीक्षण….


कोविड केयर सेंटर एवं वायरोलॉजी लैब को अतिशीघ्र प्रारम्भ करने के दिए निर्देश
बिना चेकिंग के किसी भी वाहन को आने-जाने न दिया जायें

Advertisements

दंतेवाड़ा,14 अप्रैल 2021। जिला कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने आज जिला के जावंगा स्थित कन्या शिक्षा परिसर के कोविड केयर सेंटर, गीदम के मातृत्व एवं शिशु अस्पताल में संचालित कोविड-19 अस्पताल, जिला अस्पताल में बन रहे वायरोलॉजी लैब का तथा गीदम नाका का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं एवं अब तक कि तैयारियों का जायजा लिया। सभी आवश्यक सुविधाओं को अतिशीघ्र सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

इस दौरान साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने और कोरोना के लिए राज्य से मिले गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने व बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट का विशेष ध्यान रखने का निर्देश डॉ संजय बघेल को दिए। वहीं आईसीयू की व्यवस्थाओं का अवलोकन कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर श्री सोनी ने आइसोलेशन वार्ड में उपलब्ध बिस्तर, ऑक्सीजन, लैब सुविधा, दवाई एवं मानव संसाधन की पूरी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मरीजों के आने-जाने के रास्ते एवं डॉक्टरों के ड्यूटी रूम की पूरी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


गौरतलब है कि गीदम में संचालित कोविड -19 अस्पताल में 70 जनरल बेड, 20 एचडीयू बेड और 10 आईसीयू बेड कुल 100 बेड हैं। वहीं कन्या शिक्षा परिसर को 300 बिस्तर की क्षमता के कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। जिला अस्पताल के द्वितीय तल में मालिकूलर वायरोलॉजी लैब स्थापित किया जा रहा है वहां की तैयारियों को भी कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने जायजा लिया। कोविड केयर सेंटर एवं वायरोलॉजी लैब में कई कार्य बचे हुए हैं,

जिसको जल्द पूर्ण करने, स्टाफ की भर्ती कर यथाशीघ्र प्रारम्भ करने के लिये कलेक्टर श्री सोनी ने निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री सोनी ने गीदम के चेकपोस्ट का भी निरीक्षण किया वहां से बिना चेकिंग के किसी भी वाहन को न गुजरने देने की बात कही तथा अन्यआवश्यक निर्देश दिए ।निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री अबिनाश मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्रीति दुर्गम, सीएस डॉ संजय बघेल, डॉ आर एल गंगेश, डॉ अमन सिंह, डॉ अरुणा कश्यप, राजस्व स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य आवश्यक विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।