महासमुंद: सरकार के दो वर्ष पर आधारित विकास प्रदर्शनी पिथौरा हाट बाजार में लगी…

महासमुंद- 28 दिसम्बर 2020/ छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों पर आधारित गढ़बों नवा छत्तीसगढ़ छायाचित्र विकास प्रदर्शनी आज महासमुंद जिले के पिथौरा ब्लॉक मुख्यालय के साप्ताहिक हाट बाजार में लगाई गई। प्रदर्शनी स्थल पर आम जन को प्रचार सामग्री योजनाओं के पाॅम्प्लेट का भी वितरण किया गया। जिसे लोगों ने उत्सुकता से देखा।

Advertisements

प्रदर्शनी में राम वनगमन पर्यटन परिपथ का विकास, गाय-गौठान-गोबर ने बदली गाॅव की तस्वीर, डाॅ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, नरवा, गरवा, घुरवा अउ बाड़ी, गढ़कलेवा, वनोपज, सार्वभौम पीडीएस के साथ ही मुख्यमंत्री शहरी स्लम योजना आदि फोटो और आकड़ों सहित दर्शाया गया है। प्रदर्शनी में अधिकारी-कर्मचारी के साथ-साथ युवा वर्ग ने खास रूचि दिखाई। यह एक दिवसीय प्रदर्शनी कल मंगलवार 29 दिसम्बर को विकासखंड सरायपाली और बुधवार 30 दिसंबर को विकासखंड बसना मुख्यालय पर आयोजित की जाएगी ।

बतादें कि जिला मुख्यालय महासमुन्द में आयोजित दो दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने इसी माह के 17 दिसम्बर को किया था। प्रदर्शनी में राज्य सरकार के विभिन्न योजना और जन कल्याण योजना पर आधारित पुस्तक और पाॅम्प्लेट का भी वितरण किया जा रहा है। जिले के सभी विकासखण्डों में आम जनता को सरकारी योजनाएं बतानें और उनका लाभ उठानें के लिए एक दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी स्थल पर निःशुल्क प्रचार सामग्री का भी वितरण किया जा रहा है।