मोहला : कलेक्टर ने अपने हाथों में थामा झाड़ू, कलेक्ट्रेट परिसर के आस पास की साफ- सफाई…

– अधिकारी-कर्मचारियों ने लिया स्वच्छता की शपथ

Advertisements

– राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया

      मोहला 2 अक्टूबर 2024। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्म तिथि के अवसर पर आज कलेक्ट्रेट परिसर में उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री एस जयवर्धन ने भारत के दोनों महान विभूतियों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके यशस्वी कृतित्व को स्मरण किया। 

कलेक्टर श्री जयवर्धन की अगुवाई में आज स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत अधिकारी-कर्मचारियों ने कलेक्टर परिसर एवं आसपास की साफ-सफाई की। कलेक्टर ने अपने हाथों में झाड़ू थाम कर कलेक्टर परिसर की साफ-सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। कलेक्टर ने अपने हाथों से कचरा को उठाया और परिसर की साफ-सफाई में अपना योगदान दिया। 

कलेक्टर सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने स्वच्छता में अपना योगदान देने के लिए शपथ लिया। इस अवसर पर स्वच्छता ग्राही एवं स्वच्छता दूतों ने भी कलेक्ट्रेट परिसर सहित आसपास की साफ-सफाई में अपना योगदान दिया। कलेक्टर ने स्वच्छता दूतों की योगदान की सराहना करते हुए कहा कि आपका यह प्रयास निश्चित रूप से समाज में एक अनुकरणीय संदेश देता है, जिससे हम सब स्वच्छता के क्षेत्र में प्रेरित होते हैं।

    स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत संकल्प लिया गया  कि मैं शपथ लेता हूं कि, मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय दूंगा। हर वर्ष 100 घंटे यानी हर सप्ताह में 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा। मैं ना गंदगी करूंगा ना किसी को करने दूंगा। सबसे पहले स्वयं से, मेरे परिवार से, मोहल्ले से, मेरे गांव से और मेरे कार्यस्थल से शुरुआत करूंगा। मैं गांव-गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा। 

स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे भारत को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। मैं जो शपथ ले रहा हूं वह अन्य सभी व्यक्तियों से भी करवाऊंगा। वे भी मेरी तरह स्वच्छता के लिए 100 घंटे दें, इसके लिए प्रयास करूंगा। मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।