राजनांदगांव : कलेक्टर एवं आयुक्त ने किया जलकर व समेकित कर का भुगतान करदाताओं से अपने करों का भुगतान करने किये अपील निगम में अवकाश के दिनों में भी राजस्व वसूली…

राजनांदगांव 8 मार्च। वित्तीय वर्ष 2021-22 को ध्यान में रखते हुए जिलाधीश श्री तारण प्रकाश सिन्हा एवं निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने अपने शासकीय आवास के जलकर एवं समेकित कर का भुगतान किए। वित्तीय वर्ष की समाप्ति के माह अंत मार्च में कर दाताओं की सुविधा के लिए निगम सीमांतर्गत सम्पत्तिकर,समेकितकर,जलकर एवं दुकान किराया की वसूली को दृष्ष्टिगत रखते हुये निगम कार्यालय अवकाश के दिनों एवं रविवार को भी निगम कार्यालय के राजस्व विभाग मेें चालू रहेगा।

Advertisements


जिलाधीश श्री सिन्हा एवं आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने कर दाताओं से अपील करते हुए कहा है कि, अपने बकाया कर सम्पत्तिकर, जलकर, समेकितकर के अलावा दुकान किराया का भुगतान कर नगर विकास में सहभागी बने। उन्होने कहा कि, कोरोना संकट काल के कारण लोगो को आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ा, चुंकि अब कोरोना का संक्रमण समाप्ति की ओर है और अब जनजीवन भी सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए करों का भुगतान कर आर्थिक भार से बचे। साथ ही शासकीय विभागों से भी अपने अपने विभाग के जलकर एवं समेकितकर का भुगतान कर वित्तीय भार कम करने की अपेक्षा किये।


निगम आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति में वसूली हेतु वार्ड प्रभारियों को सम्पत्तिकर,समेकितकर, जलकर एवं दुकान किराया सत्प्रतिशत वसूली की जवाबदारी दी गयी है। उन्होंने करदाताओं से कहा कि, अपने बकाया कर एवं किराये की राशि का भुगतान समय पर कर अधिभार से बचें। उन्होंने कहा कि करदाता अपने करों का भुगतान अवकाश के दिनों एवं रविवार को भी निगम कार्यालय के राजस्व विभाग में कर सकते है।