राजनांदगांव : कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र लालुटोला और हायर सेकेण्डरी स्कूल पिनकापार का किया आकस्मिक निरीक्षण…

– स्वास्थ्य एवं शिक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Advertisements

राजनांदगांव 26 जुलाई 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने आज छुरिया विकासखंड के  उप स्वास्थ्य केन्द्र लालुटोला और हायर सेकेण्डरी स्कूल पिनकापार का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र लालुटोला में ओपीडी में  मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। 

उन्होंने गर्भवती माताओं तथा बच्चों के टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गर्भवती माताओं एवं बच्चों का टीकाकरण निर्धारित समय में होना आवश्यक है, इसे सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने गर्भवती माताओं का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करने कहा। उन्होंने मौसमी बीमारियों के मरीजों के संबंध में जानकारी ली। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में दवाईयां रखने कहा। 

कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने हायर सेकेण्डरी स्कूल पिनकापार का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में शिक्षकों की उपस्थिति तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने बच्चों से बात कर उनके शैक्षणिक स्तर को परखा। 

कलेक्टर ने बच्चों की प्रशंसा की और बच्चों को मन लगाकर पढऩे के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सरंपच श्री महेश कुमार चंद्रवंशी, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती गुरूप्रीत कौर एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।