राजनांदगांव: कलेक्टर ने बैंकिंग सुविधाओं की बढ़ोत्तरी के लिए दूरस्थ क्षेत्र मानपुर एवं मुढ़ीपार शाखा में बैंक भवन निर्माण की स्वीकृति दी…

राजनांदगांव 15 जुलाई 2021। प्रशासक एवं कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में खाद-बीज, धान उठाव एवं फसल बीमा योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार करें और बैंक में उनके लिए अलग से काउंटर बढ़ायें, ताकि उन्हें परेशानी न हो।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जनसामान्य में बैंकिंग साक्षरता लानी है। ताकि वे चिटफंड कंपनियों से दूर रहें और उन्हें वित्तीय जानकारी रहे। कलेक्टर ने जिले में 1 लाख 63 हजार 380 किसानों के फसल बीमा योजना में पंजीयन कराने के लिए सुव्यवस्थित तरीके से कार्य करने पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की प्रशंसा की। गौरतलब है कि कलेक्टर ने बैंकिंग सुविधाओं की बढ़ोत्तरी के लिए दूरस्थ क्षेत्र मानपुर एवं मुढ़ीपार में भवन निर्माण हेतु की स्वीकृति दी है। बहुत दिनों से यहां भवन निर्माण हेतु जनप्रतिनिधियों की मांग थी।

कलेक्टर सिन्हा ने शेष धान का उठाव शीघ्र करने के निर्देश डीएमओ एवं सहायक खाद्य अधिकारी को दिए। उन्होंने धान का उठाव नहीं करने वाले मिलर्स पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। फसल बीमा योजना एवं जिले में ऋण वितरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने सहकारी केन्द्रीय बैंक में आज तकनीकी कक्ष, ऋण कक्ष, फिल्ड कक्ष एवं कोष का निरीक्षण किया तथा बैंक की गतिविधियों की जानकारी ली।

उन्होंने खाद गोदाम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर डॉ. दीप्ति वर्मा, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के महाप्रबंधक सुनील वर्मा, जिला विपणन अधिकारी सौरभ भारद्वाज, सहायक खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे