राजनांदगांव : कांग्रेस सरकार ने संवेदनहीनता की उच्च पराकाष्ठा पार की-डॉ रमन सिंह…

राजनांदगांव – भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज वर्चुअल पत्रकारवार्ता में कोविड संक्रमण काल में छत्तीसगढ़ सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि यह सरकार जनता की जवाबदेही में पूरी तरह से फेल हो चुकी है. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत खतरनाक है जो कि बच्चों में भी समान रूप से फैल रहा है, इस में दवाइयों का असर कम हो रहा है।

Advertisements

छत्तीसगढ़ में कोरोना की भयावह स्थिति निर्मित हो चुकी है, 128000 एक्टिव केस हैं, प्रतिदिन 12345 नए केस आ रहे हैं, उन्होंने कहा कि 1 दिन में 170 मौतों का होना चिंताजनक है, अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहे हैं, शवो की दुर्गति की जा रही है ,3- 4 दिन से परिजन शव लेने के लिए परेशान हो रहे हैं।
डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की रिकवरी रेट 74 परसेंट पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे देश की रिकवरी रेट 95% है, पर यहां शासन के निकम्मेपन के कारण करोना संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता चला जा रहा है। डॉ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मृतकों को कचरा मानकर कचरा गाड़ी में लाद दिया जा रहा है, उन्होंने कहा कि यह घटना संवेदनहीनता की उच्च पराकाष्ठा है, इस घटना ने छत्तीसगढ़ को शर्मसार किया है।

डॉ रमन सिंह ने कहा कि सांसद सन्तोष पांडे एवं स्वम् मैने राजनांदगांव में अधिकारियों की 3 घण्टे तक बैठक लेकर 3 दिन में 10 वेंटीलेटर लगाने एवं ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था एवं पैरामेडिकल स्टाफ भी जल्द बढ़ाने की बात भी तय की गई थी, परंतु दुर्भाग्य है कि आज 9 दिनों के बाद भी एक भी वेंटिलेटर ऑपरेटर सरकार नहीं खोज पाई। बैठक में तय किए गए किसी भी विषय पर क्रियान्वयन आज तक नहीं किया गया l प्रशासनिक व्यवस्था चौपट हो चुकी है , डॉ रमन सिंह ने कहा कि 4 माह पूर्व जो केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश सरकार को वेंटिलेटर दिए गए थे वह सभी यूं ही पड़े रहे, उन्हें तैयार तक नही किया गया ।

डॉ सिंह ने कहा कि वह प्रतिदिन सैकड़ों लोगों से फोन पर बातचीत करके गांव की स्थिति का अध्ययन कर रहे हैं, सबसे बड़ी बात गांव में टेस्टिंग की समस्या है और टीकाकरण की धीमी गति के कारण करोना संक्रमण बढ़ते जा रहा है। गांव में टेस्ट कराने के 5 दिन बाद रिपोर्ट आने पर भी उन्होंने प्रश्न खड़ा किया और कहा कि 5 दिनों तक संक्रमित व्यक्ति न जाने कितने लोगों को कोरोना फैला रहा है ।
टीकाकरण पर जोर देते हुए डॉ रमन सिंह ने कहा कि भाजपा सिर्फ आलोचना नहीं करती बल्कि जनता जनार्दन के लिए भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता कोरोना के इस संक्रमण काल में जनता की सेवा में लगा हुआ है । डॉ सिंह ने सर्वदलीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री को नहीं बुलाए जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिस महत्वपूर्ण बैठक में स्वास्थ्य मंत्री की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, उसमें भी कांग्रेस सरकार राजनीति कर रही है,और आपसी सामंजस्य स्थापित नही कर पा रही है और प्रदेश के मुखिया पूरी तरह से फ्लाप हो चुके हैंl

डॉ रमन सिंह राजनांदगांव जिले की चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की सीमा से लगे हुए इस जिले की प्रदेश सरकार ने कोई सुध नहीं ली । प्रभारी मंत्री ने आज तक जिले में झांक कर नहीं देखा ।परंतु विपक्ष की सकारात्मक भूमिका निभाते हुए वह स्वयं और सांसद महोदय पूरी तरह से जनता के साथ खड़े हैं उन्होंने बताया कि 70 गांव में उन्होंने स्वयं बातचीत की है आज के इस कॉन्फ्रेंस में डॉ रमन सिंह यह भी कहा कि भारत के इतिहास में छत्तीसगढ़ राज्य की पहली नोटिफिकेशन में यह पढ़ने को मिलता है कि शव प्राप्त करने के लिए ₹2500 रुपये जमा करने होंगे ।उन्होंने सरकारी प्रबंधन की खुलकर आलोचना की, और प्रजातंत्र एवं मानवता के लिए इस तरह की सरकार को घातक बताया । डॉ सिंह ने बताया कि भाजपा 24 अप्रैल को प्रदेश सरकार की अकर्मण्यता एवं निकम्मेपन्न के कारण बड़ा आंदोलन करने जा रही है । सरकार को जागरूक करने एवं जनता के प्रति जागरूक करने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पूरे प्रदेश में अपने घर के बाहर भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बैठकर प्रदर्शन करेंगे ।

आज की इस वर्चुअल बैठक का आयोजन भाजपाआईटी सेल के संयोजक गिन्नी चावला एवं सूर्यकांत शर्मा ने किया, कान्फ्रेंस के अंत में सांसद संतोष पांडे ने अपने उद्बोधन में कोरोना महामारी को मिलजुल कर भगाने का आव्हान किया और मनुष्य जन्म अनमोल है जनता को जागरूक करना हम सब की जवाबदारी है, यह संकल्प दिलाते हुए उन्होंने आभार व्यक्त किया।

संस्कारधानी नगरी की मुक्त कंठ से प्रशंसा भी
मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार डॉ रमन सिंह ने पूरे प्रदेश की व्यवस्था को देखने के बाद कहा कि राजनांदगांव में मानवता के योद्धा पत्रकार जगत, सामाजिक कार्यकर्ता, सभी चिकित्सकगण, नर्स ,पैरामेडिकल स्टाफ,शव ले जाने वाले कर्मी, नगर निगम के सफाई कर्मचारी एवं सभी स्टाफ भली भांति कार्य कर रहे हैं, उन्होंने इस हेतु सभी को धन्यवाद भी ज्ञापित किया उन्होंने कहा कि स्थिति पीड़ा जनक है, परंतु संस्कारधानी नगरी होने के कारण राजनांदगाँव में मिलजुलकर प्रत्येक कार्य आसानी से हो रहे है। डॉ रमन सिंह ने प्रेस क्लब की 24 घण्टे की सेवा भावना, उदयाचल, विजय शांति समिति, महाजन बाड़ी, सिंधु कोविड सेंटर, एबिस ग्रुप,सिख समाज,बढ़ते कदम, चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स एवं माहेश्वरी समाज आदि सभी संस्थाओ की खुल कर प्रंशसा भी की ।
पत्रकार वार्ता में जितेंद्र मिश्रा, सचिन अग्रहरि,शशांक तिवारी, प्रदीप मेश्राम , लक्ष्मण लोहिया, अतुल श्रीवास्तव,बसन्त शर्मा, पुरुषोत्तम तिवारी एवं संदीप साहू तथा मनोज देवांगन ने डॉ रमन सिंह से कोरोना समस्या से संबंधित प्रश्न भी पूछे, जिस पर डॉ रमन सिंह ने जल्द ही इलेक्ट्रिक दाह ग्रह हेतु प्रयास करने की बात की एवं हॉकर भाइयों की भी सुध लेने की बात उन्होंने की।

प्रश्न पूछने पर डॉ रमन सिंह ने सलाह भी दी
मीडिया साथियों द्वारा सरकार को सलाह देने के विषय पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि हर 3 पंचायतों में निशुल्क कोविड सेंटर खोले जाएं, साथ ही आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गरीबों का मुफ्त इलाज किया जाए। और सरकार टीकाकरण पर विशेष ध्यान दें और पैरामेडिकल स्टाफ तथा वेंटीलेटर की संख्या बढ़ाते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर जो की सर्वाधिक रूप से भिलाई स्टील प्लांट छत्तीसगढ़ में ही निर्मित होती है इसलिए ऑक्सीजन की कमी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता डॉ रमन सिंह ने बताई ।