राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन…

राजनांदगांव- अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में शासकीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements

लंबे समय से छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा अपने अधिकारों को लेकर समय-समय पर आंदोलन किया जा रहा है। इसके बावजूद अपनी मांगे पूरी नहीं होती देख आज छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा कलम रख मसाल उठा का स्लोगन देकर चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के जिला संयोजक डॉक्टर केएल टांडेकर, युवा जिला महासचिव सतीश ब्यौहारे ने कहा कि शासन के द्वारा हमारी 14 सूत्री मांगों में से कुछ मांगों को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया गया था लेकिन अब तक घोषणापत्र की मांगे भी पूरी नहीं हुई है।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गऐ ज्ञापन में लिपिक संवर्ग के वेतन विसंगति का निराकरण शिक्षक एवं स्वास्थ्य संवर्ग सहित अन्य कर्मचारी संवर्ग का वेतन विसंगति निराकृत करने, छत्तीसगढ़ वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 का बकाया एरियर्स 3 किस्तों में भुगतान करने, सभी विभागों में लंबित पदोन्नति क्रमोन्नति समयमान वेतनमान का लाभ समय सीमा में प्रदान करने, अनियमित कर्मचारियों को नियमित किये जाने एवं सेवा से पृथक अनियमित कर्मचारियों को बहाल करने ।

राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने सहित अन्य मांगों को रखा गया है। वहीं मांगे पूरी नहीं होने पर कलम बंद काम बंद की नीति अपनाते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दी है। सैकड़ों की संख्या में जिलेभर के अधिकारी कर्मचारियों के धरना प्रदर्शन में शामिल होने से शासकीय कामकाज भी प्रभावित रहा।

सहयोगी पत्रकार- हफीज खान, राजनांदगांव।