राजनांदगांव: जब गांव के ऋषिकेश ने 12 का पहाड़ा सुनाया तो प्रभावित होकर कलेक्टर ने उपहार में दिया उसे अपना पेन…

राजनांदगांव 29 जुलाई 2021। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा विकासखंड अम्म्बागढ़ चौकी के निरीक्षण के दौरान ग्राम ओटेबांधा में बच्चों के मोहल्ला क्लास को देखकर अचानक रूके और बच्चों से मिलने क्लास पहुंचे। क्लास में जब गांव के ऋषिकेश ने 12 का पहाड़ा सुनाया तो उन्होंने प्रभावित होकर उसे अपना पेन दे दिया। गणेश्वरी ने एबीसीडी सुनाया।

Advertisements

इसी तरह अन्य बच्चों ने भी प्रश्रों के जवाब दिए। कलेक्टर ने उत्तर सुनकर प्रसंन्नता जाहिर की और बच्चों को पुरस्कार देकर सराहना की। उन्होंने बच्चों से आगे इसी तरह मन लगाकर पढऩे के लिए कहा। इसके साथ ही कक्षा में बच्चों से पुस्तक मिलने की जानकारी ली। बच्चों ने बताया कि पुस्तक मिल गई है।

मोहल्ला क्लास के शिक्षक श्यामलाल ओड़मरिया ने बताया कि कोविड-19 में स्कूल बंद होने के बाद बच्चों को लगातार शिक्षा प्रदान करने के लिए मोहल्ला क्लास में पढ़ा रहे है। इस क्लास में कक्षा छठवीं, सातवीं, आठवीं के बच्चे पढऩे आते है। कुल 45 बच्चे मोहल्ला क्लास में पढ़ते है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, एसडीएम मोहला ललितादित्य नीलम, जनपद सीईओ भानूप्रताप चुरेन्द्र, नायब तहसीलदार एचएन खुटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।