राजनांदगांव : जिला उपभोक्ता आयोग द्वारा 125 प्रकरण निष्पादित…

राजनांदगांव 25 सितम्बर 2024। अध्यक्ष जिला उपभोक्ता आयोग श्री प्रशान्त कुन्डू द्वारा पदभार ग्रहण करने के पश्चात उपभोक्ता आयोग में 3 दिवसीय लिंक कोर्ट के माध्यम से प्रकरणों को निष्पादित किया जा रहा है।

Advertisements

श्री कुन्डू के मार्गदर्शन में सितम्बर माह में सदस्य डॉ. आनंद वर्गीस एवं आयोग के अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग से 23 से 25 सितम्बर 2024 तक तीन दिवस में 125 प्रकरणों का निराकरण कर छत्तीसगढ़ के सभी आयोग में रिकार्ड स्थापित किया गया है। लंबित प्रकरणों का भी शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

राज्य उपभोक्ता आयोग के निर्देशानुसार राज्य में स्थित सभी आयोग में लंबित प्रकरणों की संख्या कम से कम किए जाने के प्रयास में एक अग्रणी कदम राजनांदगांव उपभोक्ता आयोग द्वारा संपन्न किया गया। आयोग के इस त्वरित कार्रवाई से जिले के अधिवक्ताओं ने प्रसन्नता जाहिर की है।

इससे जिले के जनसामान्य द्वारा अपने प्रकरणों के त्वरित निराकरण होने से आयोग के निर्णयों पर विश्वास भी बढ़ता जा रहा है। अध्यक्ष जिला उपभोक्ता आयोग श्री प्रशान्त कुन्डू ने आयोग में प्रस्तुत प्रकरणों में सभी दस्तावेज शपथ पत्र के साथ प्रस्तुत करने तथा प्रकरणों को लंबित करने हेतु अनावश्यक आवेदन देने की प्रथा समाप्त करने की अपील की है।

प्रकरणों के शीघ्र निराकरण को देखते हुए उपभोक्ताओं द्वारा अधिक समय तक अध्यक्ष जिला उपभोक्ता आयोग राजनांदगांव आयोग में बैठाने हेतु उचित कार्रवाई की मांग की गयी। अध्यक्ष जिला उपभोक्ता आयोग श्री प्रशान्त कुन्डू ने कहा कि उपभोक्ता अयोग राजनांदगांव को प्रदेश में प्रथम स्थान दिलाने का पूर्ण प्रयास किया जायेगा।