राजनांदगांव : जिले में सघन टीकाकरण अभियान जारी….

  • लगभग 11 हजार व्यक्तियों ने कराया कोरोना टीकाकरण
  • सुदूर वनांचल मोहला-मानपुर क्षेत्रों में ग्रामवासियों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बन रही मिसाल

राजनांदगांव राज्य शासन के आव्हान पर जिले में सुरक्षित टीका सुरक्षित परिवार व्यापक जनअभियान चलाया गया है। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में जिले में सघन टीकाकरण अभियान जारी है। अब तक लगभग 11 हजार व्यक्तियों ने कोरोना टीकाकरण करा लिया है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन की टीम लगातार टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है।
राजनांदगांव विकासखंड के ग्रााम पटेवा में नायब तहसीलदार राजू और सरपंच ने ग्रामवासियों को जागरूक किया।

Advertisements

जिसका असर यह रहा कि यहा के जनसामान्य टीके के महत्व को समझकर साप्ताहिक अवकाश रखकर टीकाकरण करा रहे हैं। मानपुर विकासखंड के ग्राम ईरागांव टीकाकरण केन्द्र में टीकाकरण के लिए ऐसा जज्बा रहा कि सरपंच श्री रावटे, सचिव, नर्स, संकुल समन्वयक, शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन एवं ग्रामवासियों के सहयोग से एक ही दिन में 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु के 120 व्यक्तियों ने वैक्सीन लगवाया है। सुदूर वनांचल क्षेत्र मानपुर-मोहला में टीकाकरण के लिए अफवाह एवं भ्रम जैसी स्थिति बन गई थी।

जिसकी वजह से यहां टीकाकरण करने के लिए जिला प्रशासन की टीम ने कड़ी मेहनत की। जिसका सुखद परिणाम यह है कि दो दिन में ही यहां टीकाकरण कराने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। अब तक मोहला अनुविभाग में 1 हजार 874 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया और विशेष उपलब्धि हासिल हुई। ग्रामीणों में टीकाकरण के लिए उत्साह है।

ग्राम सरोली में 223, डिग्री कॉलेज मोहला में 181, मोहला विकासखंड के ग्राम घावडेटोला, मानपुर विकासखंड के ग्राम ईरागांव में 120, फूलकोडो में 100 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन के लिए सर्वे कर रही है और लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रही हैं।