राजनांदगांव: जिले में हो रही खाद की किल्लत व कालाबजारी को लेकर किसान संघ कलेक्ट्रेट के मेन गेट पर बैठे…

राजनांदगांव- जिला किसान संघ के द्वारा खाद की कमी सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान अधिकारियों के उपस्थित नहीं होने पर सभी किसान कलेक्ट्रेट के गेट पर बैठ गए और नारेबाजी की।

Advertisements

राजनांदगांव जिला किसान संघ ने आज एक बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक के बाद जिला किसान संघ के किसानों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय की ओर कूच किया और अल्प वर्षा के चलते फसल प्रभावित होने का हवाला देकर पूरे जिलों को सूखा प्रभावित घोषित कर राहत के लिए सर्वेक्षण कराने की मांग की।

वहीं राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत धान का लाभ प्रति क्विंटल की बजाय प्रति एकड़ के हिसाब से देने की मांग की। किसानों ने कहा कि खाद की कमी के चलते कालाबाजारी हो रही है जिसे रोका जाए।

ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जिला किसान संघ के किसानों ने अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर की और कलेक्ट्रेट कार्यालय के गेट के समीप ही बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। अपने धरना प्रदर्शन के दौरान किसानों ने मांग की है कि किसानों को उर्वरक सहीं दाम पर मिले, इसके लिए प्रशासन हेल्पलाइन नंबर जारी करे और स्टॉक व मूल्य सूची दुकानों एवं कृषि विभाग और कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रदर्शित करे।

कलेक्ट्रेट गेट के सामने बैठकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने समझाइश दी। इसके बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया और मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

सहयोगी पत्रकार- हफीज खान, राजनांदगांव।