राजनांदगांव : टंगिया से पत्नी की हत्या कर पति फांसी पर झूला, मामला थाना क्षेत्र खंडगांव….

राजनांदगांव जिले के वनांचल क्षेत्रफल गांव में कल सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना में पड़ोसियों की रूह कंपा दी गई। अपने ससुराल में रह हरे घर जवांई ने अपने पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार कर खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । पुलिस ने धारा 302 ए भांदवी की अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Advertisements


पुलिस थाना प्रभारी खड़गांव में जानकारी देते हुए बताया कि सुबह लगभग 7:00 बजे सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सुरपाल माईपारा में एक महिला की हत्या कर दी गई है। मौके पर पुलिस ने घर के कमरे में प्रवेश कर देखा तो मालती बाई पति प्रीतलाल 30 वर्ष अपनी खाट पर पड़ी थी । उसके सिर पर घातक चोट के कारण मौके पर खून बिखरा हुआ था । पुलिस ने बताया कि मृतिका के समीप ही वह टंगिया भी पड़ी हुई थी। पुलिस ने मृतिका का पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रविवार की रात मृतिका और उसका पति रात 8:00 बजे भोजन के बाद अपने कमरे में सोने के लिए चल दिए थे। मृतिका एवं आरोपी पति का ससुराल पंचुराम जाड़ें में अपने कमरे में जाकर सो गया। सुबह पंचुराम जाड़े ने अपनी बेटी के कमरे में जाकर देखा तो लहूलुहान मृत बेटी को देख उसके होश उड़ गए । उसने उस बात की जानकारी पुलिस को दी मौके पर आई पुलिस ने उसके पति के विषय में पूछा तो वह भी घर पर नहीं था। घर से लगभग 200 मीटर की दूरी पर खेत की भर्री में एक पेड़ पर उसे फांसी पर लटके देखा जाने की सूचना पुलिस को मिली ।

पुलिस ने उसके शव का भी पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा पुलिस ने जब घटनास्थल के विषय में मृतका के पिता पंचुराम से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उसके कोई पुत्र ना होने से उसने अपने दामाद को घर पर ही रख लिया था । उसने यह भी बताया कि उसका दामाद प्रीतलाल सलामें 35 वर्ष शराब पीकर प्रायः अपनी पत्नी के साथ विवाद किया करता था।