राजनांदगांव : नवविवाहित वधू का मतदान केंद्र गठुला में किया सम्मान…

नवविवाहित वधू एवं दिव्यांग मतदाताओं का किया सम्मान
राजनांदगांव – अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम गठुला पहुंचकर यहां उन्होंने नवविवाहित वधू और दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही नवीन मतदाताओं  को सम्मानित किया। उन्होंने नवविवाहित वधुओं को शाल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। दिव्यांग एवं नवीन मतदाताओं को गुलाब भेंटकर कर सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थित नववधू एवं मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के लिए मतदान महत्वपूर्ण कार्य हैं। उन्होंने कहा कि नववधू मतदाता सूची में अपना नाम अनिवार्य रूप से शामिल कराएं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पूर्व में आपका नाम अपने मायके में दर्ज होगा, अब यहां नए रूप में अपने ससुराल में मतदाता सूची में आपका नाम दर्ज किया जाना है। जिसे आप यहां मतदान प्रक्रिया में शामिल होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। उन्होंने मतदाता जागरूकता के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर साल में 4 बार अवसर देते हुए नवीन मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करने का कार्य निर्वाचन कार्यालय के द्वारा किया जा रहा है।

जिन नववधुओं को सम्मानित किया गया उनके नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए फार्म भरवाया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने नववधू मतदाताओं एवं दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही भावी मतदाताओं को अपनी शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी नागरिकों का मतदान प्रक्रिया में शामिल होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें और मजबूत लोकतंत्र की कल्पना को सार्थक बनाएं।