राजनांदगांव : निगम आयुक्त पहुॅचे धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर…

दवा खरीद सस्ती दवा योजना का लाभ लेने किये अपील

Advertisements

राजनांदगांव 10 नवम्बर। उच्च गुणवत्ता की जेनरिक दवाईया सस्ती दरों पर आधी कीमत में सुलभता से उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान योजना छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रारंभ की गयी है, योजना के तहत प्रदेश में धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर के रूप में दुकान संचालित किया जा रहा है। योजना के क्रियान्वयन की कडी में राजनांदगांव नगर के नागरिको को सस्ती दवा योजना का लाभ देने नगर निगम द्वारा रेल्वे स्टेशन टेक्सी स्टैण्ड के पास एवं कमला कालेज रोड हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पास दो स्थानों पर धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर संचालित किया जा रहा है।

जिसका आज नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने निरीक्षण किया और दवाईयों के संबंध में जानकारी लेकर दवा बिक्री की भी जानकारी ली, उन्होंने कहा कि नागरिकों को दवा खरीदने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, शासन द्वारा निर्धारित दर पर सभी दवाये उन्हें सुगमता से उपलब्ध करायी जाये। इस संबंध में उन्होंने निगम के अधिकारियों को भी समय समय पर दोनों मेडिकल स्टोर्स का निरीक्षण करने के निर्देश दिये, ताकि किसी प्रकार की परेशानी न हो। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दवाईया भी खरीदी।


आयुक्त डॉ चतुर्वेदी ने नागरिकों से अपील करते हुये कहा है कि सस्ती दवा योजना का लाभ लेने धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर से ही दवा खरीदे और आर्थिक बोझ से निजात पाये, क्योकि आज लोगों की आधी आमदनी ईलाज में ही खर्च हो जाती है, जिससे राहत देने शासन ने सस्ती दवा योजना प्रारंभ की है। जिसमें आम जनता को ब्रांडेड जेनरिक दवाईया एवं सर्जिकल आइटम्स सस्ती दरों पर सुलभता से प्राप्त हो सके। जहॉ मरीजो को अधिकतम खुदरा बिक्री मूल्य (एमआरपी) में 50 प्रतिशत से अधिक छुट मिल रही हैै।