राजनांदगांव : बी एन सी मिल को चालू करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने गंज चौक में एक दिवसी सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया…


राजनांदगांव जिले की अर्थव्यवस्था की रीड कहे जाने वाले बी एन सी मिल को चालू करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने गंज चौक मे एक दिवसी सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया है। बीते विधान सभा चुनाव प्रसार दौरान काग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश मे काग्रेस की सरकार आने पर राजनांदगांव के बी एन सी मिल को चालू करने की घोषणा की थी ।

Advertisements


भारतीय जनता पार्ट्री ने गुरुवार को राजनांदगांव शहर के पुराना गँज चौक मे एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर बी एन सी मिल को चालू करने की मांग की है । अपने प्रदर्शन के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने बैनर के माध्यम से राजधानी रायपुर पहुंचे राहुल गांधी को संदेश देते हुए लिखा कि राजधानी में राहुल कर रहे हैं न्याय, तो फिर संस्कारधानी के साथ क्यों हो रहा है अन्याय। उन्होंने इस बैनर में बीएनसी मिल को चालू करने की मांग भी की है।

बी एन सी मिल को राजनांदगांव जिले की अर्थव्यवस्था का रीड माना जाता था ।बीते तीन वर्ष पूर्व विधान सभा चुनाव के दौरान काग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय आध्यक्ष राहुल गांधी के व्दारा बी एन सी मिल के चालू करने की घोषणा से जिले वासियो मे आस जागी थी ।आज राहुल गांधी के रायपूर पहुचने पर राजनांदगांव जिले भाजपा ने न्याय की गुहार लगाई है और बी एन सी मिल को चालू करने की मांग की है । 2002 मे केन्द्र सरकार ने मिल के प्रोडेक्शन मे घाटा होने का हवाला देते हुए कपडा मिल को बंद कर दिया था ।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के दौरान गंज चौक में हुई सभा के दौरान मिल को फिर से चालू कराने की घोषणा की थी उल्लेखनीय है कियहां तैयार होने वाली मच्छरदानी की सीधी सप्लाई मिलिट्री में होती थी। यहां तैयार होने वाले धागा और कपड़े की देशभर में डिमांड रही और बी एन सी मिल जिले के हजारो लोगो को रोजगार उपलब्ध करा रहा था । भाजपा ने बी एन सी मिल चालू कराने चरण बध्द आन्दोलन की चेतावनी दी है ।