राजनांदगांव : बोरतलाव थाना क्षेत्रांतर्गत बुढा़नछापर के जंगल से पुलिस ने नक्सलियों का डम्प बंदूक और बड़ी संख्या में नक्सलियों का दैनिक उपयोगी सामान बरामद…

राजनांदगांव – नक्सल विरोधी अभियान के तहत राजनांदगांव जिले के बोरतलाव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बुरहानछापर के जंगल में सर्चिंग कर रही पुलिस को नक्सलियों का डम बरामद करने में सफलता हासिल हुई है। पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि बुढा़नछापर के जंगल में नक्सलियों ने अपना असला जमीन के नीचे गड़ा कर रखा है, जिसके बाद आईटीबीपी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और नक्सलियों के द्वारा जमीन के भीतर गड़ा कर रखे गए प्लास्टिक ड्रम को बाहर निकाला।

Advertisements

उक्त डम्प में एक नीले रंग के प्लास्टिक ड्रम के अंदर नक्सलियों ने अपने हथियार, दवाईयां, नक्सल साहित्य, नक्सल पाम्प्लेट, सोलर प्लेट, केबल वायर, इलेक्ट्रिक वायर, इलेक्ट्रिक स्वीच, बैट्री सहित दैनिक उपयोग के सामान छुपाकर रखा हुआ था। नक्सलियों का डम्प बरामद होने के संबंध में राजनांदगांव की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम ने कहा कि पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के मकसद से नक्सलियों के द्वारा डाम्प गडा़कर रखा गया था , जिसे बरामद किया गया है।

नक्सलियों के द्वारा जंगल के बीच डम्प गढ़ा का रखने की सूचना मिलने पर जिला पुलिस बल, आईटीबीपी, डीआरजी एवं सीएएफ की संयुक्त टीम रवाना की गई थी। सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों के द्वारा जंगल में गडा़ कर रखे गए, इस डम्प में एक नग 12 बोर का देशी कट्टा, 03 नग 315 बोर का देशी कट्टा बरामद हुआ है जिसका उपयोग नक्सलियों द्वारा अपनी स्माल एक्शन टीम के हथियार के लिए किया जाता है। जंगल के बीच नक्सलियों का डंप बरामद होने के बाद नक्सलियों की तलाश में पुलिस ने अब इस इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है।