राजनांदगांव: महाविद्यालयों में प्रवेश पर लगा ब्रेक, अंतिम काउंसलिंग में भी कई वंचित…

राजनांदगांव – शहर के महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में बची हुई सीटों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की गई, काउंसलिंग के साथ ही पीजी प्रथम सेमेस्टर की अधिकांश सीटें फुल हो गई इसके बावजूद कई विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिला विज्ञान ग्रुप में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण सामान्य और ओबीसी वर्ग के अनेक विद्यार्थियों को भी कल प्रवेश नहीं मिल पाया। इसके साथ ही महाविद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया समाप्त हो गई।

Advertisements

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में कला में सभी विषय एमएससी (रसायन, गणित) विषयों की बची हुई खाली सीटों के लिए काउंसलिंग हुई।

यहां पर एमकॉम, एमएससी (जूलॉजी, बॉटनी, फिजिक्स) की सीटें पहले ही फुल हो चुकी थी इसी तरह एमकॉम की सीटें भी पहले भी भर चुकी थी।


इस वर्ष सीटें बढ़ाए जाने के कारण उक्त विषयों की कुछ सीटें रिक्त रह गई थी उक्त काउंसलिंग को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह देखा गया रिक्त रह गई सीटों में प्रवेश के लिए भी विद्यार्थियों में होड़ दिखी आलम यह रहा कि एमएससी (गणित और रसायन) में कई प्रथम श्रेणी वालों को प्रवेश नहीं मिला इसी तरह विज्ञान महाविद्यालय में एमएससी (गणित और रसायन) में भी बची हुई सीटों के लिए काउंसलिंग की गई यहां पर भी कई सामान्य और ओबीसी वर्ग के प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिल पाया।