राजनांदगांव : शहर में संपन्न हुई, जहानाबाद वेब सीरीज की शूटिंग…

राजनांदगांव – सोनी इंटरटेंमेंट के बैनर तले बनी वेब सीरिज ” जहानाबाद जो सोनी लिव के OTT प्लेटफार्म में रिलीज होगी, जिसकी शुटिंग राजनांदगांव जिले एवं शहर के विभिन्न स्थानों पर शूट हुई, जिसमे फ़िल्म में बॉलीवुड और टीवी सीरियल के विभिन्न कलाकार राजनांदगांव आये, जिसमे रजत कपूर, प्रीति भौमिक, मिर्जापुर की अभिनेत्री हर्षिता गौर,सोनल झा, राजेश जैश, आदि ने कार्य किया। फ़िल्म की शूटिंग राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ समेत शहर के सिनेमा लाइन, जय स्तम्भ चौक, गणपति सॉल्वेंट, सुमित, तहसील कार्यालय, महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल समेत विभिन्न स्थानों में शूटिंग सम्पन्न हुई।

Advertisements

इस वेबसीरिज मे सोनी टीवी के लगभग 250 से 300 लोगो की मुंबई की टीम ने इस वेबसीरिज को शूट किया । जो कि मुम्बई में झलक दिखला जा, कौन बनेगा करोड़पति जैसे कई सीरियल व रियलिटी शो का कार्य देखते है। इस शूट में सबसे अच्छी बात शहर के लोगो का भरपूर सहयोग मिला। एवँ कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा समेत प्रशासन का भी भरपूर सहयोग रहा।


गौरतलब है कि सोनी लिव की यह फ़िल्म जहानाबाद की शूटिंग को छत्तीसगढ़ लाने का पूरा श्रेय योजना आयोग के सलाहकार गौरव द्विवेदी को जाता है। एवं फ़िल्म की छत्तीसगढ़ में शूटिंग की जिम्मेदारी राजनांदगांव के लेखक, निर्देशक प्रणव झा व रायपुर के अमित जैन (ईरा फ़िल्म) की थी।

 फ़िल्म में काम करने के लिये राजनांदगांव के साथ साथ छत्तीसगढ़ के विभिन्न कलाकरों को भी मौका मिला, गौरतलब है कि इस प्रकार से बॉलीवुड की फिल्में राजनांदगांव आती रहेगी।  तो निश्चित ही यहाँ के कलाकारों के साथ साथ सभी लोगो के रोजगार में भी बढ़ोतरी होगी।

आगामी भविष्य में भी बहुत सी फिल्मे राजनांदगांव में प्रस्तावित है।