रामजन्मभूमि मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में लगे 14 पुलिसकर्मी, कोरोना पॉजिटिव…

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में, राम जन्मभूमि मंदिर के लिए अगले सप्ताह 5 अगस्त को भूमि-पूजन किया जाना है। इससे पहले एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। रामजन्मभूमि मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और मंदिर के संरक्षण में लगे 14 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। प्रदीप दास, राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास के शिष्य हैं, और रामलला मंदिर के भूमि पूजन में भी शामिल होने वाले थे।

Advertisements

वर्तमान में मंदिर में 5 पुजारी हैं। जिसमें सत्येंद्र दास के बाद मुख्य पुजारी प्रदीप दास हैं। अयोध्या के प्रशासन में असुविधा है क्योंकि मंदिर में रहने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। क्योंकि 5 तारीख को प्रधानमंत्री मोदी मंदिर के लिए भूमि पूजन करने आ रहे हैं।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा जोरों पर है। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन का आयोजन किया जाना है, जिसके बाद मंदिर की नींव रखी जाएगी। नींव पड़ने के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा।

भूमि पूजन के लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। यह आयोजन ऐसे समय में किया जा रहा है जब देश में कोरोनोवायरस(coronavirus) की स्थिति अब तक की सबसे खराब स्थिति में है। ऐसे में बहुत कम लोगों के यहां इकट्ठा होने की उम्मीद है। ज्ञात हो कि आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद रखने वाले हैं।

आम जनता इस आयोजन में प्रत्यक्षदर्शी नहीं बन पाएगी। वहीं, बुधवार को राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट, जो मंदिर की जिम्मेदारी संभाल रहा है, ने आम जनता से अपील की है कि वे भूमि पूजन के दिन अयोध्या न आएं। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का एक वीडियो हिंदू परिषद केंद्र द्वारा जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि “आपसे निवेदन है कि आप हाथ जोड़कर अयोध्या न आएं।”

sourcelink