रायपुर : बजट में सीएम कर सकतें हैं संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण का ऐलान…

रायपुर – सीएम भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री अपने इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे। इस बजट से प्रदेश के वर्ग के लोगों को बेहतर की उम्मीद है। वहीं, प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को भी इस बात की उम्मीद है कि सरकार अपने कार्यकाल के आखिरी बजट में नियमितीकरण का ऐलान कर सकती है। बता दें कि सीएम भूपेश बघेल बजट सत्र के दौरान पहले ही इस बात का खुलासा कर चुके हैं नियमितीकरण की प्रक्रिया जारी है, लेकिन अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि कब तक ये पूरा हो पाएगा।

Advertisements

लेकिन इस बीच पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के बयान से अनियमित कर्मचारियों की उम्मीदें और बढ़ा दी है। हालांकि अभी सरकार की ओर से इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

वहीं दूसरी ओर कल यानि 3 मार्च को पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मीडिया से बात करते हुए कर्मचारियों के लिए बड़ा संदेश दिया था। मोहन मरकाम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकारी कर्माचारियों के लिए भूपेश सरकार 6 मार्च को खुशियों का पिटारा खोलेगी। उन्होंने बताया कि सरकार होली पर कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है और इसका जल्द ही ऐलान किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। सत्र के दौरान लगातार विपक्ष सरकारी और अनियमित कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों को उठा रही है। वहीं, कल विपक्ष ने अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर जमकर हंगामा किया था।

वहीं, दूसरी ओर नियमित कर्मचारी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में मोहन मरकाम के बयान के बाद कर्मचारियों की भी उम्मीद जग गई है कि भूपेश सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकते हैं।