BOI Recruitment 2020:शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास ,अभी आवेदन करे ….

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) भर्ती 2020: बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने क्लर्क और जनरल बैंकिंग ऑफिसर (Clerk and General Banking Officer) के 28 पदों की भर्ती के लिए देश के योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। BOI की ओर से आयोजित की जाने वाली BOI भर्ती के लिए आवेदन की वेबसाइट www.bankofindia.co.in  पर 1 अगस्त से शुरू हो रहे हैं। आवेदन करने के इच्छुक छात्र 16 अगस्त 2020 तक आवेदन कर सकेंगे।

Advertisements

BOI के इस भर्ती अभियान में 28 क्लर्क और जनरल बैंकिंग ऑफिसर भर्ती की जा रही है। समाचार के अंत में, BOI की भर्ती अधिसूचना के लिए एक लिंक भी दिया गया है, जिसे उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं। BOI भर्ती 2020 के लिए शैक्षिक योग्यता, नियम और अन्य शर्तों से संबंधित जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर-

भर्ती विज्ञापन जारी करने की तिथि – 01 अगस्त 2020
BOI भर्ती आवेदन शुरू करने की तिथि – 01 अगस्त 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 16 अगस्त 2020

आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता –
शैक्षणिक योग्यता – BOI की भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लर्क के पद के लिए 10वीं पास या उसके बराबर की योग्यता होनी चाहिए उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

जबकि ऑफिसर के लिए किसी भी डिसिप्लिन में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

चयन प्रकिया
अभी आवेदन करे उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार या फील्ड ट्रायल के माध्यम से किया जाएगा। अधिकारी और क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र अनुभव और योग्यता के आधार पर चुने जाएंगे। इसके बाद इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल होगा।

खेल योग्यता
क्लर्क – स्पोर्टिंग इवेंट / डी-श्रेणी के भीतर चैम्पियनशिप
अधिकारी के भीतर चैम्पियनशिप – ए, बी और सी श्रेणियां

आवेदन प्रक्रिया-
सामान्य वर्ग के लिए 200 रुपये और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी के लिए 50 रुपये का शुल्क देना होगा।

आवेदन कैसे करें-
योग्य उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट www.bankofindia.co.in पर आवेदन कर सकते हैं।

कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें और उनकी मदद करें और अन्य सरकारी भर्तियों की जानकारी के लिए रोज़गार समाचार पर जाएँ।अन्य सरकारी भर्तियों (Govt Jobs) की जानकारी के लिए VisionTimes.News पर प्रतिदिन विजिट करें।