राजनांदगांव: उम्मीद के साथ अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर जन-चौपाल पहुंचे नागरिकगण…

राजनांदगांव कलेक्टर जन-चौपाल कार्यक्रम में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए नागरिकगणों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन जन-चौपाल कार्यक्रम में प्रेषित किए। कलेक्टर श्री डोमन सिंह के निर्देशन में जन-चौपाल कार्यक्रम में जिला अधिकारियों ने आम नागरिकों की समस्याओं को सहानुभूतिपूर्वक सुनने के साथ ही उचित निराकरण के लिए आश्वस्त किया है। जन-चौपाल कार्यक्रम में नागरिकगणों से आवेदन प्राप्त कर निराकरण की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जन-चौपाल कार्यक्रम में आज 42 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त सभी आवेदनों को ऑनलाइन पंजीयन करने के साथ ही संबंधित विभाग में भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है। आज ग्राम चांदो के यादराम साहू ने सिंचाई विद्युत कनेक्शन प्रदान करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है। इसी प्रकार कोडीखाना के भारत यादव ने अपने मनोरोगी पुत्र के उपचार हेतु आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने संबंधी आवेदन दिया है।

Advertisements

इसी प्रकार डोंगरगांव के ग्राम पसोद निवासी ने राशन कार्ड स्थानांतरण करने , ग्राम चांदो के सरपंच ने ग्राम में नया बोर खनन करने, ग्राम मुडिय़ा मोहरा के वैशाखिन बाई ने अपने खेत में लगाए गए बांस की अनावेदकों द्वारा कटाई कर अपने कब्जे में कर लेने और मारपीट करने के संबंध में उचित कार्रवाई करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है। इसी प्रकार ग्राम आलेखुटा निवासी हेमिन बाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, ग्राम बिजनापुर के गोपाल चंदेल ने जन्म प्रमाण पत्र प्रदान करने, ग्राम खैरझिटी के धनीता सिन्हा ने अपने पति की कैंसर से मृत्यु हो जाने पर आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।इसी प्रकार ग्राम सागर के सरपंच एवं शाला विकास प्रबंधन समिति द्वारा अपने ग्राम की स्कूल की बाउंड्रीवाल निर्माण करने एवं खेल मैदान समतलीकरण करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।

इसी प्रकार शिकारीपारा के सुनीता पारधी ने नल कनेक्शन प्रदान करने, मोहरा निवासी मुन्नालाल ने चिटफंड कंपनी में निवेश किए गए रकम की वापसी करने, ग्राम दानीटोला के आदिवासी कवर पैंकरा चंद्रवंशी समाज द्वारा सामुदायिक भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है। जूनी हटरी के सलीम अख्तर ने मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना अंतर्गत योजना का लाभ दिलाने, ग्राम बिल्हारी के आसकरण ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना का लाभ दिलाने, कोरिन भाटा निवासी जय यादव ने अपने आवासीय मकान का आवासीय पट्टा प्रदान करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।