कांकेर : अनुकंपा नियुक्ति मिलने पर शिवानी ने जताया मुख्यमंत्री के प्रति आभार…

  • कांकेर वर्चुअल माध्यम से आज लोकार्पण शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले के शिवानी चैहान से सीधे संवाद किया। शीतलापारा कांकेर निवासी कुमारी शिवानी चैहान बताती है कि पिताजी सुरेश चैहान का 2014 तथा माताजी अनीता चैहान की 2019 में मृत्यु होने के उपरांत अनुकंपा नियुक्ति के लिए भटकती रहीं। आपके संवेदनशीलता के कारण मुझे अनुकंपा नियुक्ति मिलने में आसानी हुई और मुझे जिला शिक्षा कार्यालय कांकेर में पदस्थापना मिली है।
  • शिवानी बताती है कि सत्र 2019 में कक्षा 12वीं में वाणिज्य विषय लेकर उत्तीर्ण हुई हॅू। मेरे पिता जी कोण्डागांव जिले में व्याख्याता के पद पर पदस्थ थे और माता केशकाल के कन्या शाला में नौकरी करती थी माता-पिता के देहांत के पश्चात हम भाई-बहन बेसहारा हो गये और मामाजी के साथ में रहने लगे। हमारे आय का कोई साधन नहीं था मामा के द्वारा हमारे पालन-पोषण कर रहे थे, मेरे अलावा मेरी बहन कुमारी रिमझिम चैहान 17 वर्ष कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है और भाई पूरक चैहान 15 वर्ष 11वीं कक्षा में अध्ययनरत है।
  • आपके ऐतिहासिक निर्णय से अनुकंपा नियुक्ति में 10 प्रतिशत को शिथिलीकरण किए जाने के कारण हम जैसे माता-पिता विहीन परिवार को जीने का सहारा मिल गया। मैं अपने भाई-बहनों का परवरिश करते हुए उनके भविष्य को संवारने के लिए पूरा प्रयास करूंगी। अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के लिए मैं छत्तीसगढ़ शासन के प्रति आभारी हूं साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा संवेदन पूर्वक पदस्थापना करने के लिए बहुत खुश हूं और बार-बार आपके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करती हूं तथा आपके इस निर्णय के लिए मैं जीवनभर आभारी रहूंगी।