क्वारेंटीन का उल्लंघन करने वालों को समझाईश देने पहुंचे कलेक्टर, दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने के दिए निर्देश…

रायगढ़ – कलेक्टर श्री भीम सिंह की पहल पर जिले में क्वारेंटीन में रह रहे लोगों की हाइटेक तरीके से एप के द्वारा सर्विलांस किया जा रहा है। किन्तु कुछ लोगों के द्वारा क्वारेंटीन नियमों की अनदेखी करते हुये बाहर घूमने की जानकारी एप के मॉनिटरिंग सिस्टम में दर्ज होने कलेक्टर श्री सिंह ऐसे लोगों को खुद समझाईश देने पहुंचे। इस दौरान जहां अत्यंत लापरवाही दिखी वहां कानूनी कार्यवाही के निर्देश भी उन्होंने दिये।

Advertisements


शहर में रेलवे स्टेशन के समीप स्थित होटल शिवम में पेड क्वारेंटीन में रहे पुरी उड़ीसा निवासी सूरज विश्वाल के क्वारेंटीन सेंटर से बाहर निकलने की सूचना एप में दर्ज हुई थी। कलेक्टर श्री सिंह ने वहां पहुंचकर जानकारी ली तो पाया गया कि होटल शिवम को पेड क्वारेंटीन सेंटर बनाने हेतु प्रशासन द्वारा अधिकृत ही नहीं किया गया था, फिर भी वहां अवैध रूप से लोग पेड क्वारेंटीन में रह रहे थे। अत: कलेक्टर श्री सिंह ने होटल संचालक अभिषेक अग्रवाल तथा क्वारेंटीनरत सूरज विश्वाल पर मामला दर्ज करने के निर्देश एसडीएम रायगढ़ को दिये।

इसी प्रकार ढिमरापुर स्थित दीनदयाल पुरम में रंजीत वर्मा को उसके घर पहुंचकर कलेक्टर श्री सिंह ने समझाईश दी कि सभी की सुरक्षा के लिये क्वारेंटीन नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य है, इसका उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर श्री सिंह जूटमिल इलाके में हाकिम अंसारी के घर भी पहुंचे जिसके आज सुबह क्वारेंटीन स्थान से बाहर निकलकर जाने की सूचना मिली थी। उसे भी समझाईश दी गयी कि क्वारेंटीन अवधि तक घर से बाहर न जाये अन्यथा उसके ऊपर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर श्री सिंह निगम आयुक्त को निर्देशित किया कि क्वारेंटीन दिए गए लोगों पर निगम कर्मियों के माध्यम से भी निगरानी बनाये रखे। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिये क्वारेंटीन किए गए लोगों के ऊपर सतत् निगरानी के लिये मोबाइल सर्विलांस किया जा रहा है जिसका उल्लंघन करने पर विगत दिनों दो लोगों पर एफआईआर भी दर्ज किया गया है। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष पाण्डेय, उपायुक्त श्री पंकज मित्तल सहित नगर निगम कर्मचारी मौजूद रहे।