दन्तेवाड़ा : कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले को कोरोना मुक्त बनाने 20 हजार प्रोफिलेक्टिक किट बनाने के दिए निर्देश…



बाटे जायेंगे समस्त जिलेवासियों को

Advertisements

दंतेवाड़ा, 28 अप्रैल 2021। कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने जिले को कोरोना मुक्त बनाने 20 हजार प्रोफिलेक्टिक किट बनाने के दिए निर्देश। जिसे समस्त जिलेवासियों को बांटा जाएगा। श्री सोनी ने कोविड की कोर कमेटी की बैठक में जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बचाव हेतु पूर्व में ही सभी जिले वासियों तक प्रोफिलेक्टिक किट प्रदान करने की रणनीति तय की है। जिसके तहत् 20 हजार प्रोफिलेक्टिक किट नगर पालिका एवं नगर पंचायत के घरो तक एवं ग्राम पंचायत में कोरोना जागरूकता दल के द्वारा पहुंचाया जायेंगा।

जिससे कोरोना के लक्षण महसूस होने पर जिलावासी तुंरत दवाइयों का सेवन करें ताकि कोरोना के गंभीर लक्षणों से बचा जा सके। कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर तत्काल फीवर क्लिनिक में जाकर कोरोना टेस्ट करवाये साथ ही उसी समय से डॉक्टर या जिला प्रशासन द्वारा दिये हुए दवाई के किट में से दवाई की परची के अनुसार दवाइयों का सेवन करें। रिपोर्ट आने तक स्वयं को आईसोलेट कर ले अपने परिवार के सदस्यो से भी दूरी बनाये रखे एवं मास्क लगायें। जैसे ही रिपोर्ट आये उसके अनुसार उपचार ले।

टेस्टिंग एवं रिपोर्ट आने में समय लगता हैं इस दौरान किसी भी व्यक्ति कि तबीयत ज्यादा खराब न हो अतः तत्काल दवाई लेना प्रांरभ करे बिल्कुल भी देर न करें। जिला प्रशासन द्वारा समस्त जिले वासियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए प्रोफिलेक्टिक ट्रीटमेन्ट दिया जा रहा है। जिसमें सभी के लिए दवाइयों का किट निःशुल्क दिया जा रहा है।