दुर्ग : पार्षदों और एल्डरमैन को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल करने महापौर ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया, मुफ्त टीकाकरण के लिए आभार व्यक्त किया….


दुर्ग शहर के महापौर धीरज बाकलीवाल ने फ्रंटलाइन वर्कर की में वकीलों और पत्रकारों को शामिल किए जाने के फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। महापौर ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में पार्षदों व एल्डरमैन के साथ उनके परिजनों को भी शामिल करने का आग्रह किया है। ताकि, कोरोना को हराने की जंग लड़ रहे पार्षदों को प्राथमिकता से वैक्सिनेशन का लाभ मिल सके।

Advertisements


बाकलीवाल ने पत्र में उल्लेख किया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में पूरे प्रदेश के साथ ही दुर्ग नगरीय क्षेत्र में कोविड संक्रमण की दर में लगातार कमी आई है। हाल ही में मुख्यमंत्री के निर्देश पर पत्रकारों, वकीलों और अन्य गंभीर बीमारी से ग्रस्त आम जनता सहित कई सार्वजनिक सेवाएं दे रहे लोगों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए वैक्सिनेशन में प्राथमिकता देने का फैसला राज्य शासन ने लिया है। बाकलीवाल ने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ शासन के प्रति आम जनता का विश्वास बढ़ा है।


महापौर ने पत्र में आगे कहा है कि पार्षदगण और एल्डरमैन द्वारा आम नागरिकों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। पार्षद व एल्डरमैन निधि से जरूरतमंद लोगों को राशन, सेनिटाइजेशन अभियान मास्क वितरण जैसे कार्य किए गए हैं। इस कार्य के लिए पार्षद घर-घर भी जा रहे हैं। महापौर ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि उपरोक्त कार्यों और जिम्मेदारियों को देखते हुए पार्षदों और एल्डरमैन को भी फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए। उनके साथ परिजनों को भी वैक्सिनेशन में प्राथमिकता मिलने से वे कोरोना काल में पूर्व की तरह आम जनता की सेवा कर सकेंगे।


महापौर ने पत्र में कहा है कि एपीएल वर्ग के 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग की आबादी के अनुरूप शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए प्राथमिकता वाले 16 प्रतिशत वैक्सिनेशन का प्रतिशत बढ़ाने का आग्रह भी किया है। महापौर ने विश्वास व्यक्त किया है कि मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ में कोरोना हारेगा और छत्तीसगढ़ राज्य जीतेगा। महापौर ने छत्तीसगढ़ की जनता को मुफ्त टीकाकरण की सौगात देने के लिए भी मुख्यमंत्री के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है।